जब तक जातिवाद समाप्त नहीं होगा तब तक देश तरक्की नहीं कर सकता : सीएम भूपेश बघेल

जब तक जातिवाद समाप्त नहीं होगा तब तक देश तरक्की नहीं कर सकता : सीएम भूपेश बघेल

क्रांतिकारी अधिवक्ता संघ, पूर्वांचल दलित अधिकार मंच एवं एनिहिलेशन ऑफ कास्ट सोसाइटी के संयुक्त तत्वावधान में शुक्रवार को एक दिवसीय सेमिनार का आयोजन विज्ञान परिषद में किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि छत्तीसगढ़ मुख्यमंत्री भूपेश कुमार बघेल ने कहा कि जब तक जातिवाद समाप्त नहीं होगा तब तक देश तरक्की नहीं कर सकता है।

विशिष्ट अतिथि पूर्व आईएएस अधिकारी केसी सरोज ने कहा कि देश का संविधान खतरे में है। उसको बचाने के लिए सभी लोग मिलकर प्रयास करें और अपने घर में संविधान को पवित्र पुस्तक की तरह रखें। मुंबई से आए देवेंद्र यादव ने कहा कि निचले तबके को जागरूक होने की जरूरत है। यह तबका जागरूक होगा तो पाखंड और अंधविश्वास दूर होगा।

इलाहाबाद विश्वविद्यालय के पी इस्टालिन, एनएनआईटी के प्रो. अजय भारतीय, पंजाब के आरके पाल, मुंबई के शिव शंकर यादव, महाराष्ट्र के राम भरोसे मौर्या, हृदय राम मौर्या, बशारद खान, कमलेश चौधरी, पूनम मौर्या, लाल प्रताप यादव, सुशील कुमार यादव, ओपी लाल, नाथू राम बौद्ध, कमला प्रसाद सिंह, ओमपाल सिंह, आशीष कुमार यादव, विनीता सरोज आदि ने अपनी बात रखी। संचालन इविवि प्रो. विक्रम और धन्यवाद ज्ञापन धीरेंद्र यादव ने किया।