मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना : महिला एवं बाल विकास मंत्री अनिला भेंडिया ने 56 नवदम्पत्तियों को दिया आर्शीवाद

मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना : महिला एवं बाल विकास मंत्री अनिला भेंडिया ने 56 नवदम्पत्तियों को दिया आर्शीवाद

महिला एवं बाल विकास मंत्री श्रीमती अनिला भेंड़िया आज बालोद जिले के दल्लीराजहरा में आयोजित मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना में शामिल हुई। उन्होंने वहां आयोजित सामूहिक विवाह में 58 नवदंपतियों को सुखमय दाम्पत्य जीवन के लिए आशीर्वाद दिया। सामूहिक विवाह का आयोजन गायत्री शक्तिपीठ परिसर में परिवारजनों और गणमान्य अतिथियों की उपस्थिति में किया गया।

मंत्री श्रीमती अनिला भेंड़िया ने इस अवसर पर उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री सामूहिक कन्या विवाह योजना शासन की महत्वाकांक्षी योजना है। मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल की संवेदनशील सोच है कि बेटियों का विवाह बिना किसी पारिवारिक खर्च के आसानी से हो, इसी सोच के चलते उन्होंने योजना के अंतर्गत दिए जाने वाले राशि पन्द्रह हजार रूपए से बढ़ाकर पच्चीस हजार रूपए देने का निर्णय लिया।

इससे मुख्यमंत्री कन्या विवाह का आयोजन और अच्छे से सम्पन्न हो रहा है। इस अवसर पर नगर पालिका परिषद दल्लीराजहरा के अध्यक्ष श्री शीबू नायर, जिला पंचायत सदस्य श्रीमती चन्द्रप्रभा सुधाकर, महिला एवं बाल विकास विभाग के जिला कार्यक्रम अधिकारी श्री हरिकीर्तन राठौर, गणमान्य नागरिकगण, नवदम्पत्तियों के परिवारजन आदि मौजूद थे।