राज्यपाल ने कवर्धा जिले के बैगाओं की समस्याएं सुनी : जिला प्रशासन को दिए आवश्यक निर्देश

राज्यपाल ने कवर्धा जिले के बैगाओं की समस्याएं सुनी : जिला प्रशासन को दिए आवश्यक निर्देश

राज्यपाल सुश्री अनुसुईया उइके से राजभवन में कवर्धा जिले के बैगा आदिवासियों के प्रतिनिधिमण्डल ने भेंटकर अपनी समस्याओं के संबंध में ज्ञापन सौंपा। प्रतिनिधिमण्डल ने राज्यपाल से भेंट के लिए पहले से मुलाकात का समय नहीं लिया था। राज्यपाल को जब यह बताया गया कि वे कबीरधाम जिले से केवल उनसे मिलने के लिए आए हैं तब उन्होंने प्रतिनिधिमण्डल को राजभवन में बुलाकर उनकी समस्याएं सुनीं। राज्यपाल ने कवर्धा जिले के कलेक्टर से दूरभाष से बात कर उनकी मांगों के संबंध में चर्चा कर उसे दूर करने के निर्देश दिए।

उन्होंने कलेक्टर से कहा कि वे प्रतिनिधिमण्डल से मुलाकात करें और उनकी समस्याओं पर आवश्यक कार्यवाही करें। राज्यपाल ने प्रतिनिधिमण्डल से कहा कि अपने अधिकारों के प्रति सजग रहें और संगठित होकर अपने समुदाय की बेहतरी के लिए प्रयास करें। उन्होंने कहा कि वे हमेशा से वंचित वर्ग के अधिकारों के संरक्षण के लिए प्रयत्न करती हैं।

राज्यपाल को प्रतिनिधिमण्डल ने पीने के पानी की उपलब्धता और आंगनबाड़ी संबंधी समस्याओं की ओर भी ध्यान आकृष्ट कराया। इस अवसर पर आदिवासी जनमन अधिकार मंच छत्तीसगढ़ की संयोजिका श्रीमती इंदू नेताम, श्रीमती अनीमा, श्री लमतू बैगा, श्रीमती जया ध्रुव, श्री चन्दन धुर्वे एवं अन्य प्रतिनिधि उपस्थित थे।