रायपुर : नगरीय प्रशासन मंत्री डॉ. शिव डहरिया ने 60.32 लाख के विकास कार्यों का किया भूमि पूजन : सामुदायिक भवन, आंगनबाड़ी भवन और कांक्रीट रोड़ सहित विभिन्न कामों के लिए 70 लाख रूपए की घोषणा

रायपुर : नगरीय प्रशासन मंत्री डॉ. शिव डहरिया ने 60.32 लाख के विकास कार्यों का किया भूमि पूजन : सामुदायिक भवन, आंगनबाड़ी भवन और कांक्रीट रोड़ सहित विभिन्न कामों के लिए 70 लाख रूपए की घोषणा

नगरीय प्रशासन और श्रम मंत्री डॉ. शिवकुमार डहरिया ने बुधवार को आरंग विकासखंड के चार गांव में 60 लाख 32 हजार रूपए के विकास कार्यों का भूमि पूजन किया। उन्होंने इस मौके पर ग्रामीणों की मांग पर सामुदायिक भवन, आंगनबाड़ी भवन और कांक्रीट रोड़ सहित अन्य कार्यों के लिए लगभग 70 लाख रूपए के विकास कार्यों की घोषणा की। इन कार्यों स्वीकृति पर क्षेत्र वासियों ने मंत्री डॉ. शिवकुमार डहरिया एवं राज्य सरकार के प्रति आभार व्यक्त किया।

मंत्री डॉ. डहरिया ने भंडारपुरी के धान खरीदी केन्द्र में चबुतरा निर्माण के लिए 17 लाख 10 हजार रूपए, सकरी (जा) में चिकहा तालाब से जनक के खेत तक मिट्टी सड़क एवं दो नग पुलिया निर्माण के लिए 3 लाख 62 हजार रूपए और सकरी में ही कलारिन तालाब गहरीकरण, पिचिंग कार्य एवं पाथवे निर्माण के लिए 19 लाख 93 हजार रूपए के विकास कार्यों का भूमि पूजन किया। उन्होंने इसी तरह ग्राम पिरदा में दर्री तालाब गहरीकरण एवं पिचिंग कार्य के लिए 19 लाख 67 हजार रूपए के विकास कार्यों का भी भूमि पूजन किया।

डॉ. डहरिया ने इस दौरान ग्राम पिरदा में महिला स्व-सहायता समूह के लिए भवन निर्माण हेतु 16 लाख 50 हजार रूपए, भण्डारपुरी में समुदायिक भवन निर्माण के लिए 6 लाख 50 हजार रूपए, मुक्तिधाम में प्रतिक्षा शेड निर्माण के लिए 3 लाख रूपए तथा दो सी.सी. रोड़ कार्य के लिए 10 लाख रूपए की घोषणा की। उन्होंने ग्राम सकरी (को) में कोसरिया यादव समाज भवन निर्माण के लिए 5 लाख रूपए, ग्राम चोरभट्ठी में सतनामी समाज सामुदायिक भवन निर्माण के लिए 6 लाख 50 हजार रूपए तथा ग्राम डुम्हा में सामुदायिक भावन के लिए 6 लाख 50 हजार रूपए, दो सी.सी. रोड़ निर्माण के लिए 10 लाख रूपए और नाली निर्माण के लिए 5 लाख रूपए की घोषण की। इस अवसर पर जनपद पंचायत आरंग के अध्यक्ष श्री खिलेश देवांगन, जिला पंचायत सदस्य श्री केसरी मोहन साहू, श्रीमती हेमलता साहू, श्री रेखराम पात्रे सहित सर्वश्री भागीरथी राय, भवगती धुरंधर, अनिल सोनवानी, नेहरू डहरिया सहित इन ग्राम पंचायतों के सरपंच व पंचायत प्रतिनिधि मौजुद थे।