रायपुर : पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री श्री सिंहदेव ने की बैंक सखियों की हौसला अफजाई

रायपुर : पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री श्री सिंहदेव ने की बैंक सखियों की हौसला अफजाई

पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री श्री टी.एस. सिंहदेव ने आज वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए सरगुजा जिले के बैंक सखियों से चर्चा की। उन्होंने लॉक-डाउन के बावजूद मौजूदा कठिन परिस्थितियों में दूरस्थ अंचलों में बैंकिंग सेवाएं उपलब्ध कराने बैक सखियों द्वारा किए जा रहे कार्यों की सराहना की। उन्होंने बैंक सखियों की हौसला अफजाई करते हुए कोविड-19 से बचाव के लिए पूरी सावधानी और सतर्कता बरतते हुए काम करने कहा।

श्री सिंहदेव ने वीडियो कॉन्फ्रेंस में बैंक सखियों से सीधे चर्चा कर उनके द्वारा किए जा रहे कार्यों की विस्तार से जानकारी ली। उन्होंने कहा कि बैंक सखियां बैंकों की कमी वाले क्षेत्रों और दूरस्थ गांवों में लोगों तक पेंशन एवं अन्य रकम पहुंचाकर बैंकों की कमी पूरी कर रही हैं। खासतौर से बुजुर्गों और दिव्यांगों को उनके घर पहुंचकर राशि वितरित करने से वे काफी राहत महसूस कर रहे हैं। बैंक सखियों की मौजूदगी से ग्रामीणों को छोटे-मोटे रकम के लेन-देन के लिए बार-बार बैंक जाने की जरूरत नहीं पड़ रही है। इससे उनके कीमती समय, धन और श्रम की भी बचत हो रही है।

वीडियो कॉन्फ्रेंस में सरगुजा जिला पंचायत के अध्यक्ष, उपाध्यक्ष और मुख्य कार्यपालन अधिकारी तथा सभी जनपद पंचायतों के अध्यक्ष, उपाध्यक्ष एवं मुख्य कार्यपालन अधिकारी भी शामिल हुए।