रायपुर : लॉकडाउन में फंसे जरूरतमंदों के लिए सरगुजा संभाग में डोनेशन ऑन व्हील को मिली 595 क्विंटल खाद्य सामग्री : 68 राहत शिविरों में ठहरे है 3 हजार से अधिक मजदूर

रायपुर : लॉकडाउन में फंसे जरूरतमंदों के लिए सरगुजा संभाग में डोनेशन ऑन व्हील को मिली 595 क्विंटल खाद्य सामग्री : 68 राहत शिविरों में ठहरे है 3 हजार से अधिक मजदूर

कोरोना महामारी के संक्रमण से बचाव एवं रोकथाम के लिए लागू लॉकडाउन के कारण नगरीय निकाय क्षेत्रों में निवासरत दिहाड़ी मजदूरों, गरीब परिवारों एवं भिक्षुकों को राशन उपलब्ध कराने हेतु सरगुजा राजस्व संभाग के पांच जिलों सरगुजा, जशपुर, बलरामपुर, सूरजपुर एवं कोरिया में जिला प्रशासन द्वारा डोनेशन ऑन व्हील के माध्यम से दान देने के इच्छुक लोगों के घर-घर जाकर खाद्य सामग्री दान के रूप लिया जा रहा है। डोनेशन ऑन व्हील को अधिकारियो के द्वारा भी दान दिया जा रहा है। सरगुजा संभाग में अब तक डोनेशन ऑन व्हील के माध्यम से 595.11 क्ंिवटल खाद्य सामग्री दान के रूप में प्राप्त हुआ है। इसमें 226 किं्वटल चावल, 12.81 किं्वटल दाल, 3.6 किं्वटल प्याज, 15.64 किं्वटल आलू तथा 337 लीटर तेल  शामिल है। डोनेशन ऑन व्हील को मिले खाद्य सामग्री को जिलों में जरूरतमंद परिवारों को आवश्यक राशन सामग्री उपलब्ध कराई जा रही है।

सरगुजा संभाग के कमिश्नर श्री ईमिल लाकड़ा ने आज करीब 4 किं्वटल खाद्य सामग्री जरूरतमंदों के लिए डोनेशन ऑन व्हील को दान किया। इसमें 2.4 क्विटल चावल, 20 किलोग्राम दाल, 40-40 किलोग्राम आलू और प्याज तथा 20 लीटर तेल एवं अन्य सामग्री शामिल है। कमिश्नर ने कहा है कि संकट की इस घड़ी में जररूरतमंदों के मदद के लिए डोनेशन ऑनव्हील अच्छी पहल है, दान देने के इच्छुक अवश्य दान करें।

संभागायुक्त कार्यालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार लॉकडाउन के कारण फंसे अन्य राज्यों तथा जिलों के श्रमिको को ठहरने के लिये संभाग में 68 राहत शिविर बनाये हैं, जहां 3 हजार 29 श्रमिक ठहरे है। इन्हें संबंधित जिला प्रशासन द्वारा भोजन, विश्राम सहित दैनिक उपयोग की वस्तुएं उपलब्ध कराई जा रही है। सरगुजा जिले के 03 राहत शिविर में 609, जशपुर जिले के 08 राहत शिविर में 598, बलरामपुर-रामानुजगंज जिले के 15 राहत शिविर में 503 सूरजपुर जिले के 31 राहत शिविर में 631 तथा कोरिया जिले के 11 राहत शिविरों में 688 श्रमिक ठहरे हुए हैं।