रायपुर : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल 2 अक्टूबर को महात्मा गांधी उद्यानिकी एवं वानिकी विश्वविद्यालय का करेंगे लोकार्पण

रायपुर : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल 2 अक्टूबर को महात्मा गांधी उद्यानिकी एवं वानिकी विश्वविद्यालय का करेंगे लोकार्पण

मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल 2 अक्टूबर गांधी जयंती के अवसर पर दुर्ग जिले के पाटन विकासखंड के ग्राम सांकरा में 55 करोड़ रूपए की लागत से निर्मित होने वाले महात्मा गांधी उद्यानिकी एवं वानिकी विश्वविद्यालय का वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से भूमिपूजन करेंगे। मुख्यमंत्री इस मौके पर दुर्ग जिले को 253 करोड़ की लागत वाले विकास एवं निर्माण कार्यों की सौगात भी देंगे।

मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल सांकरा, पाटन में महात्मा गांधी विश्वविद्यालय के भूमिपूजन के साथ ही ब्लाक मुख्यालय में शासकीय अधिकारियों-कर्मचारियों के रहने के लिए 5 करोड़ 48 लाख रुपए की लागत से बनाये गए आवास का लोकार्पण करेंगे। इसी तरह खारुन नदी में 8 करोड़ 35 लाख रुपए की लागत से उफरा से रवेली मार्ग में उच्चस्तरीय पुल तथा खम्हरिया नाला में अभनपुर-तर्रीघाट पाटन मार्ग में खम्हरिया नाला में 8 करोड़ 17 लाख से बनने वाले उच्चस्तरीय पुल के निर्माण कार्य तथा सहकारी बैंक की झीट शाखा तथा पाटन में 77 करोड़ 28 लाख रुपए की लागत वाले कार्यों का लोकार्पण-भूमिपूजन भी होगा।

मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल इस मौके पर दुर्ग में 138 करोड़ 35 लाख रुपए की लागत वाले कार्यों का लोकार्पण एवं भूमिपूजन करेंगे। इसके अंतर्गत ठगड़ा बांध का 13 करोड़ 49 लाख रुपए की लागत से सौन्दर्यीकरण, 68 करोड़ 16 लाख रुपए की लागत से नेहरू चौक से मिनी माता चौक तक 8 किमी मार्ग का सुदृढ़ीकरण एवं सौंदर्यीकरण तथा पुलगांव नाका से अंजोरा तक 56 करोड़ 39 लाख रूपए की लागत से 6.50 किलोमीटर फोरलेन निर्माण कार्य शामिल हैं। मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल इस अवसर पर भिलाई में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा का अनावरण करने के साथ ही भिलाई नगर निगम क्षेत्र में 30 कार्यों का भूमिपूजन एवं लोकार्पण करेंगे। जिसमें 12 करोड़ 22 लाख रुपए के लोकार्पण एवं 25 करोड़ 74 लाख रुपए के भूमिपूजन के कार्य शामिल हैं।