रायपुर : पूर्व सीएम रमन सिंह के सीएस रहे अमन सिंह व उनकी पत्नी के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति का मामला दर्ज

रायपुर : पूर्व सीएम रमन सिंह के सीएस रहे अमन सिंह व उनकी पत्नी के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति का मामला दर्ज

रायपुर. पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के प्रमुख सचिव रहे आईआरएस अधिकारी अमन सिंह और उनकी पत्नी यास्मिन सिंह के खिलाफ ईओडब्ल्यू (आर्थिक अनुसंधान शाखा) ने आय से अधिक संपत्ति मामले में बुधवार को एफआईआर दर्ज कर ली है। इसको लेकर सामाजिक कार्यकर्ता उचित शर्मा ने राज्य सरकार से शिकायत की थी। कार्यवाही से बचने के लिए पति-पत्नी ने हाईकोर्ट में याचिका भी लगाई, लेकिन उसे खारिज कर दिया था। ईओडब्ल्यू के उच्च पदस्थ अधिकारियों ने इसकी पुष्टि की है।

दरअसल, सामाजिक कार्यकर्ता उचित शर्मा ने आईआरएस अधिकारी व उनकी पत्नी के खिलाफ शासन में शिकायत की थी। इसमें अमन सिंह पर पद का दुरुपयोग करने, भ्रष्टाचार, आय से अधिक संपत्ति, मनी लॉड्रिंग, फाॅरेन इंवेस्टमेंट और चिप्स में तैनाती के दौरान अनियमिता बरतने के आरोप लगाए गए हैं। वहीं, उनकी पत्नी यास्मिन सिंह के खिलाफ उनकी संविदा नियुक्ति, इस दौरान जरूरत से ज्यादा भुगतान करने की शिाकयत की गई। इसके बाद राज्य सरकार की ओर से इसकी जांच ईओडब्ल्यू काे सौंप दी गई।

राज्य सरकार के आदेश को हाईकोर्ट में दी गई थी चुनौती
सरकार के जांच संबंधी इस आदेश के खिलाफ हाईकोर्ट में याचिका दायर की गई। इसमें पति-पत्नी ने जांच रोकने को लेकर याचिका लगाई थी। इस पर 16 जनवरी को सुनवाई करते हुए हाईकोर्ट ने स्टे दे दिया। इसके बाद 10 फरवरी को हुई अगली सुनवाई में जस्टिस गौतम भादुड़ी की सिंगल बेंच ने सरकार का जवाब आने के बाद आदेश दिया था कि आपराधिक मामलों पर किसी तरह की रोक नहीं होगी। जांच की दिशा एजेंसी तय करेगी। इसके बाद ईओडब्ल्यू ने बुधवार को दोनों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया।