रायगढ़ जिला कोरोना का नया हॉटस्पाट बनकर उभरा, 46 नए मरीज मिले

रायगढ़ जिला कोरोना का नया हॉटस्पाट बनकर उभरा, 46 नए मरीज मिले

छत्तीसगढ़ में रविवार को कोरोना विस्फोट हुआ है। इसमें भी रायगढ़ जिला कोरोना का नया हॉटस्पाट बनकर उभरा है। प्रदेश भर में कोरोना के 46 नए मरीज मिले हैं। इनमें से 14 अकेले रायगढ़ में हैं। रायगढ़ में अब सक्रिय मरीजों की संख्या 87 तक पहुंच गई है जो प्रदेश में सबसे अधिक है।

स्वास्थ्य विभाग के बुलेटिन के मुताबिक रविवार को प्रदेश भर में 11 हजार 300 नमूनों की जांच हुई। यह सप्ताह की सबसे कम जांच दर थी। इस दौरान 46 नए लोगों में संक्रमण का पता चला है। सभी नए केस 10 जिलों से आए हैं। रायगढ़ में 14, रायपुर-दुर्ग में 7-7 और जांजगीर-चांपा में 6 नए मरीज मिले। सूरजपुर में 4 और बिलासपुर में 3 नए मरीज मिले। बलौदा बाजार, कोरबा, बस्तर और दंतेवाड़ा में एक-एक लोग संक्रमित पाये गये। बीते 24 घंटों में 20 लोग कोरोना से ठीक हुए। अब प्रदेश में कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या बढ़कर 330 हो गई है। इसमें सबसे अधिक 87 मरीज रायगढ़ में हैं। उसके बाद 66 मरीजों के साथ रायपुर दूसरे और 39 मरीजों के साथ दुर्ग जिला तीसरे स्थान पर है।

प्रदेश के 18 जिले ऐसे हैं जहां रविवार को कोरोना का एक भी नया मामला सामने नहीं आया। इन जिलों में राजनांदगांव, बालोद, बेमेतरा, कबीरधाम, धमतरी, महासमुंद, गरियाबंद, मुंगेली, गौरेला-पेण्ड्रा-मरवाही, सरगुजा, कोरिया, बलरामपुर, जशपुर, कोण्डागांव, सुकमा, कांकेर, नारायणपुर और बीजापुर जिलों का नाम शामिल है।