नागरिकता विवाद के बीच बांग्लादेश के साथ फिल्म बना रही भारत सरकार, मुहूर्त में जा सकते हैं पीएम नरेंद्र मोदी

नागरिकता विवाद के बीच बांग्लादेश के साथ फिल्म बना रही भारत सरकार, मुहूर्त में जा सकते हैं पीएम नरेंद्र मोदी

बॉलीवुड डेस्क : देश में चल रहे सीएए-एनआरसी विवाद के बीच भारत सरकार बांग्लादेश को एक महत्वाकांक्षी फिल्म प्रोजेक्ट बनवाने में मदद कर रही है। यह बांग्लादेश के जनक शेख मुजीबुर्रहमान की बायोपिक है। इसे एनएफडीसी और सूचना व प्रसारण मंत्रालय मिलकर फंड कर रहा है। माना जा रहा है कि इस फिल्म का बजट 60 करोड़ का होगा। ‘बंग बंधु’ टाइटल्ड इस फिल्म को पहले भारत सरकार पूरा फंड कर रही थी पर बांग्लादेशी हुकूमत ने कहा कि इसे जॉइंट वेंचर में बनाया जाए।

बांग्लादेश में चल रही कास्टिंग

एनएफडीसी से जुड़े सूत्रों की मानें तो इन दिनों बांग्लादेश में इस फिल्म की कास्टिंग का काम चल रहा है। यह वहां के फिल्म डेवलपमेंट कॉरपोरेशन के साथ मिलकर किया जा रहा है। फिल्म को प्रख्यात फिल्मकार श्याम बेनेगल डायरेक्ट करेंगे। अधिकारियों ने बताया कि शेख हसीना को श्याम बेनेगल की 2003 में आई ‘नेताजी सुभाष चंद्र बोस: द फॉरगॉटन हीरो’ बहुत अच्छी लगी थी। उन्हें महसूस हुआ कि ‘बंग बंधु’ की कहानी के साथ श्याम बेनेगल न्याय कर सकेंगे।

फिल्म से जुड़ी कुछ और खास बातें

  • फिल्म के लिए मेन लीड की कास्टिंग बांग्लादेश से हो रही है। याहिया खान, मोहम्मद अली जिन्ना और खुशवंत सिंह जैसे कलाकारों की कास्टिंग इंडिया से होगी।
  • बांग्लादेशी फिल्मों के इतिहास में ‘बंग बंधु’ सबसे महंगी फिल्म होगी। फिल्म में 1971 के वॉर सीक्वेंसेज होंगे। तब की आर्मी, चॉपर, सिपाहियों की भीड़, संसद से पीरियड क्रिएट किया जाएगा।