जबलपुर में सामने आए कोरोना वायरस के 4 मरीज, एक ही परिवार से हैं तीन लोग

जबलपुर में सामने आए कोरोना वायरस के 4 मरीज, एक ही परिवार से हैं तीन लोग

जबलपुर: मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस ने दस्तक दे दी है. जबलपुर में चार लोगों के कोरोना वायरस संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. इन सभी को मेडिकल कॉलेज के आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है. स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की ओर से दी गई जानकारी में बताया गया है कि दुबई से आए तीन और जर्मनी से आए एक व्यक्ति में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है. तीनों व्यक्ति एक ही परिवार के हैं. इन सभी मरीजों का इलाज मेडिकल कॉलेज के आइसोलेशन वार्ड में रखकर किया जा रहा है.

स्वास्थ्य विभाग ने आम लोगों से अपील की है कि वे घबराएं नहीं, कोरोना वायरस को जल्दी ही नियंत्रित कर लिया जाएगा. इसके लिए स्वास्थ्य विभाग की टीमें सक्रिय हैं. जिन लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है, उनके संपर्क में आए लोगों का भी पता लगाया जा रहा है.

किस राज्य में कितने संक्रमित- ताजा आंकड़े जानें

स्वास्थ्य मंत्रालय की वेबसाईट के मुताबिक, कोरोना वायरस की गिरफ्त में अब देश के 20 राज्य हैं. महाराष्ट्र में इस जानलेवा वायरस के सबसे ज्यादा 52 मरीज हैं, इनमें तीन विदेशी भी शामिल हैं. इसके बाद केरल में 28 संक्रिमत लोग हैं. इनमें दो मरीज विदेशी हैं. इन दो राज्यों के अलावा उत्तर प्रदेश में 22 (एक विदेशी), हरियाणा में भी 17 (14 विदेशी) कर्नाटक में 15, दिल्ली में 17, (एक विदेशी), लद्दाख में 10, तेलंगाना में 17 (9 विदेशी) राजस्थान में 17 (दो विदेशी), जम्मू-कश्मीर में चार, तमिलनाडु में 3, ओडिशा में 2, पंजाब में 2, उत्तराखंड में 3, आंध्र प्रदेश में 3, बंगाल में 3, चंडीगढ़ में एक, पुद्दुचेरी में 1, गुजरात में 5 और छत्तीसगढ़ में एक मामला सामने आया है.

अबतक कितने लोगों की मौत हुई?

कोरोना वायरस संक्रमण से अबतक देश में चार मौत हुई हैं. मुंबई में 64 साल के व्यक्ति की मौत हो गई जो दुबई से लौटा था. इससे पहले 13 मार्च को कर्नाटक के कलबुर्गी के 76 साल एक व्यक्ति की मौत हो गई थी जो सऊदी अरब से लौटा था. वहीं कोरोना वायरस से संक्रमित दिल्ली की 68 साल की महिला का 17 मार्च राम मनोहर लोहिया अस्पताल में निधन हो गया था. 19 मार्च को पंजाब में भी एक व्यक्ति की मौत हो गई थी.