चुनावी दौरे में नक्सली हमले की आशंका, मंत्री महेश गागड़ा की सुरक्षा बढ़ाई गई

चुनावी दौरे में नक्सली हमले की आशंका, मंत्री महेश गागड़ा की सुरक्षा बढ़ाई गई

रायपुर(एजेंसी) | बीजापुर में सक्रिय नक्सली राज्य में किसी बड़ी घटना को अंजाम देने के फ़िराक में है। इसको लेकर खुफिया एजेंसियों ने रिपोर्ट जारी किया है कि नक्सली वन मंत्री महेश गागड़ा पर नक्सली हमला कर सकते हैं।और  उन्हें सतर्क रहने के लिए कहा है। रिपोर्ट में कहा गया है कि बीजापुर क्षेत्र में सक्रिय नक्सली उन पर हमला कर सकते हैं। इस सूचना के बाद राज्य सरकार ने वनमंत्री गागड़ा सहित क्षेत्र के अन्य जनप्रतिनिधियों की भी सुरक्षा बढ़ा दी है। इससे पहले भी गागड़ा पर हमले का प्रयास किया जा चुका है।

चुनावी दौरे के दौरान हमले की आशंका

सूत्रों के मुताबिक इंटेलिजेंस की रिपोर्ट में बीजापुर में चुनावी दौरे के दौरान नक्सलियों ने हमले का षड्यंत्र रचा है। इससे पहले नक्सलियों ने गागड़ा को मारने के लिए 15 अगस्त या 26 जनवरी का दिन तय किया था। इसी साल 15 अगस्त को उन्हें टारगेट में लेने की कोशिश भी की गई थी, जो कि नाकाम रही थी।




बीजापुर गागड़ा का गृहनगर और विधानसभा क्षेत्र

चुनावी मौसम में गागड़ा ज्यादातर वक्त अपने गृहनगर भैरमगढ़ में ही रुकते हैं। और वही से बीजापुर जिले के हर गांव में दौरा करते हैं। वन मंत्री महेश गागड़ा ने कहा कि लगातार क्षेत्र में विकास और काम करने के कारण कई बार मुझ पर हमला हो चुका है। चुनाव को देखते हुए नक्सलियों के रणनीति का हिस्सा हो सकता है। पुलिस हमेशा मुझे आगाह करती रहती है।

पहले भी दो बार हो चुके हैं उन पर हमले

2011 में लोक सुराज अभियान के दौरान भोपालपटनम ब्लॉक के पेगड़ापल्ली गांव में नक्सलियों ने गागड़ा के काफिले पर हमला किया था। हमले में जिला पंचायत सदस्य समेत तीन भाजपा कार्यकर्ता मारे गए थे। गीदम में नगर पंचायत चुनाव का प्रचार करने जा रहे गागड़ा पर 2014 में भी हमला हुआ था। उस दौरान आरओपी ड्यूटी में तैनात एक जवान इस हमले का शिकार हुआ था।



Leave a Reply