राजस्व मंत्री अग्रवाल : मूलभूत सुविधाओं सहित सभी क्षेत्रों में हो रहा विकास

राजस्व मंत्री अग्रवाल : मूलभूत सुविधाओं सहित सभी क्षेत्रों में हो रहा विकास

राजस्व एवं आपदा प्रबंधन मंत्री और गौरेला-पेण्ड्रा-मरवाही जिले के प्रभारी मंत्री श्री जयसिंह अग्रवाल ने आज गौरेला और पेंड्रा नगर पंचायत के बांधामुडा तालाब परिसर और शासकीय बहुउद्देशीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय पेंड्रा ,मल्टीपरपज स्कूल परिसर  में आयोजित लोकार्पण एवं भूमिपूजन सामारोेह में गौरेला और पेंड्रा नगरवासियों को 219.99 लाख रूपए के विकास कार्याे की सौगात दी।

उन्होंने नगर पंचायत पेंड्रा में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा का अनावरण किया। उन्होंने बांधामुड़ा तालाब परिसर में कक्षा दसवीं बोर्ड में प्रदेश में दूसरा स्थान प्राप्त करने वाली कु. कहेफ अंजूम को सम्मानित किया और 25 हजार रुपए स्वेच्छानुदान से देने की घोषणा की है।

इस अवसर पर प्रभारी मंत्री श्री अग्रवाल ने कहा कि बिजली, पानी, सड़क, चिकित्सा, शिक्षा, जिले का हर क्षेत्र में विकास हो रहा है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल द्वारा पूरे प्रदेश में विकास कार्यों की एक निरंतर श्रृंखला बना दी गई है जिससे सभी क्षेत्रों का विकास हो रहा है। उन्होंने कहा कि यह बहुत ही हर्ष का विषय है कि आज नगर पंचायत पेंड्रा में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा स्थापित की गई है। गौरेला पेंड्रा मरवाही ने नया जिला होने के साथ-साथ अपनी एक अलग पहचान बनाई है।

उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन द्वारा जिले के विकास में निरंतर बेहतर कार्य किए जा रहे हैं। कलेक्टर द्वारा लगातार जिले के विभिन्न क्षेत्रों का दौरा करके विभिन्न कार्यों का निरीक्षण किया जा रहा है। जिले में राजस्व कार्यों की सहजता से निराकरण के लिए नए अनुविभाग, तहसील, उप तहसील का भी निर्माण किया गया है, जिले में सड़कों का जाल बिछाया गया है जिससे जिलेवासियों का विकास तेजी से हो सके। उन्होंने कहा कि जिले के नगरीय निकाय तथा ग्रामीण क्षेत्रों में तेजी से विकास हो रहा है, विकास की गंगा बह रही है।

प्रभारी मंत्री श्री अग्रवाल ने नगर पंचायत गौरेला के विभिन्न वार्डों में अधोसंरचना मद अंतर्गत 50 लाख रुपए की लागत के बी टी रोड का लोकार्पण तथा अध्यक्ष निधि से 15 लाख रुपए की लागत के बांधामुड़ा तालाब का सौंदर्यीकरण कार्य, पार्षद निधि से वार्ड क्रमांक 13 शिकारीटोला में 3 लाख रुपए की लागत से शिशु मंदिर के निर्माण का भूमि पूजन किया।

इसी प्रकार उनके द्वारा पेंड्रा नगर पंचायत में शासकीय बहुउद्देशीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के पास नगर पंचायत पेंड्रा द्वारा स्थापित राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा का अनावरण किया तथा 19 लाख 92 हजार रुपए की लागत से मुख्य मार्ग से शीतला मंदिर तक बीटी रोड निर्माण कार्य, 7 लाख 92 हजार रुपए की लागत से मुख्य मार्ग से शैलेंद्र चतुर्वेदी तक बीटी रोड निर्माण कार्य का भूमि पूजन और 60 लाख रुपए की लागत से शासकीय बहुउद्देशीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय मल्टीपरपज स्कूल पेंड्रा में रिनोवेशन कार्य, 30 लाख रुपए की लागत से वेस्ट कंपोस्टिंग मशीन, 34 लाख 15 हजार रुपए की लागत से इंदिरा पथ, मुख्य मार्ग से एफसीआई गोदाम तक सड़क निर्माण कार्य का लोकार्पण किया गया।

लोकार्पण एवं भूमि पूजन समारोह में विधायक डॉ के. के. धु्रव, अनुसूचित जनजाति आयोग की सदस्य श्रीमती अर्चना पोर्ते, पेेंड्रा नगर पंचायत अध्यक्ष श्री राकेश जालान, गौरेला नगर पंचायत अध्यक्ष श्रीमती गंगोत्री राठौर, नगर पंचायत के एल्डरमैन, पार्षदगण सहित अनेक जनप्रतिनिधि, कलेक्टर सुश्री ऋचा प्रकाश चौधरी, पुलिस अधीक्षक श्री त्रिलोक बंसल, गणमान्य नागरिक और ग्रामीणजन उपस्थित थे।