मुख्यमंत्री 25 सितम्बर को बिलासपुर और रायपुर को 42.14 करोड़ रूपए की नई खेल सुविधाओं की सौगात देंगे

मुख्यमंत्री 25 सितम्बर को बिलासपुर और रायपुर को 42.14 करोड़ रूपए की नई खेल सुविधाओं की सौगात देंगे

मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल कल 25 सितम्बर को प्रदेश के खिलाड़ियों और खेल प्रेमियों को बड़ी सौगात देने जा रहे हैं। श्री बघेल बिलासपुर और रायपुर में लगभग 42 करोड़ 14 लाख रूपए की लागत से नई खेल सुविधाओं का लोकार्पण और भूमिपूजन करेंगे। इनमें मुख्य रूप से फुटबाल, कबड्डी, तींरदाजी और एथलेटिक्स की अकादमी, दो खेल छात्रावास, एक तींरदाजी प्रशिक्षण उपकेन्द्र और एथलेटिक्स के लिए सिंथेटिक ट्रैक एण्ड फील्ड शामिल हैं। मुख्यमंत्री श्री बघेल इन खेल सुविधाओं के लोकार्पण-भूमिपूजन समारोह में अपने निवास कार्यालय से वर्चुअल रूप से शामिल होंगे। लोकार्पण और शिलान्यास समारोह दोपहर 12 बजे से प्रारंभ होगा।

फुटबाल, कबड्डी, तींरदाजी और एथलेटिक्स अकादमी का करेंगे शुभारंभ 

मुख्यमंत्री श्री बघेल बिलासपुर में स्वर्गीय श्री बी.आर यादव राज्य खेल परिसर में 180 सीटर आवासीय एवं 190 सीटर गैर आवासीय अकादमी का शुभारंभ करेंगे। इसके अतिरिक्त श्री बघेल बिलासपुर में 9 करोड़ 20 लाख की लागत से 400 मीटर सिंथेटिक एथेलेटिक्स ट्रैक एण्ड फील्ड, 2 करोड़ 82 लाख रूपए की लागत से बालकों के लिए 50 सीटर खेल छात्रावास, 4 करोड़ 75 लाख रूपए की लागत से बालिकाओं के लिए खेल छात्रावास, 4 करोड़ 47 लाख रूपए की लागत से प्रशासनिक भवन के साथ ही तींरदाजी प्रशिक्षण उपकेन्द्र शिवतराई और कबड्डी अकादमी का शुभारंभ करेंगे।

मुख्यमंत्री श्री बघेल बिलासपुर में ही 4 करोड़ 94 लाख रूपए की लागत के कबड्डी इंडोर हॉल, 15 करोड़ 96 लाख रूपए की लागत से हॉकी टर्फ मैदान पर गैलरी, पेवेलियन और फ्लड लाईट निर्माण का भूमिपूजन करेंगे। मुख्यमंत्री रायपुर में स्वर्गीय श्री कोदूराम वर्मा स्मृति तींरदाजी अकादमी, बालिकाओं के लिए फुटबाल अकादमी और एथेलिटक्स अकादमी का भी शुभारंभ करेंगे।