मंत्री गुरु रूद्रकुमार : कोरोना पीड़ितों को मिलेगी बेहतर चिकित्सा सुविधाएं

मंत्री गुरु रूद्रकुमार : कोरोना पीड़ितों को मिलेगी बेहतर चिकित्सा सुविधाएं

लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी एवं ग्रामोद्योग मंत्री गुरु रूद्रकुमार ने आज  बढ़ते कोरोना संक्रमण के मद्देनजर विधानसभा अहिवारा के सभी समाज प्रमुखों और जनप्रतिनिधियों के साथ वर्चुअल बैठक की। मंत्री गुरु रुद्रकुमार ने कोरोना पीड़ितों को बेहतर चिकित्सा सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए जरूरी कदम उठाने की बात कही। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए चिकित्सा संबंधी बेहतर से बेहतर सुविधाएं उपलब्ध करा रही है। इस विषम परिस्थिति में कोरोना संक्रमण को रोकने सामाजिक संगठनों, प्रमुखों और जनप्रतिनिधियों द्वारा बढ़-चढ़कर जो अपनी सहभागिता निभा रहे हैं वह सराहनीय है।

कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए सर्वसमाज प्रमुखों व जनप्रतिनिधियों के साथ की वर्चुअल बैठक

इस वर्चुअल बैठक में कुर्मी समाज के श्री उमेश बघेल ने भिलाई-3 स्थित कुर्मी समाज के सामुदायिक भवन (मंगल भवन) को कोविड सेंटर बनाने व कोरोना से मृत व्यक्ति के अंतिम संस्कार के लिए मुक्तिधाम में लकड़ी की उपलब्धता  सुनिश्चित करने की मांग की। वहीं गुजराती समाज के प्रमुख श्री प्रकाश लोहाना ने कहा कि नए बनने वाले कोविड सेंटर में गुजराती समाज, भिलाई-3 के व्यापारी संघ के साथ मिलकर कोविड सेंटर में भर्ती मरीजों के लिए जलपान व भोजन की मुफ्त में उपलब्धता करने की बात कही।

इस चर्चा के दौरान एल्डरमैन श्री संजय साहू और श्री दिलीप ध्रुव ने मुख्यमंत्री सहायता कोष में एक माह का मानदेय देने की घोषणा की। मंत्री गुरु रूद्रकुमार ने वर्चुअल बैठक में सभी जनप्रतिनिधियों व समाज प्रमुखों के सुझाव को सुनकर अहिवारा विधानसभा क्षेत्र में कोविड सेंटर बनाने, भिलाई-3 और जामुल में ऑक्सीजनयुक्त बेड की व्यवस्था, आऊट सोर्सिंग के माध्यम से डॉक्टर व चिकित्सा कर्मियों की संख्या बढ़ाने, आपात स्थिति से निपटने ऑक्सीजन सिलेन्डर की व्यवस्था सुनिश्चित करने का आश्वासन दिया।

मंत्री गुरु रूद्रकुमार ने अहिवारा विधानसभा क्षेत्र के कोरोना संक्रमित लोगों की सहायता के लिए हेल्पलाइन नंबर 0771-2420707 जारी किया है। यह हेल्पलाइन नंबर उनके रायपुर स्थित शासकीय निवास में स्थापित किया गया जिसका उपयोग कार्यालयीन समय में किया जा सकेगा। उन्होंने अपने विधायक निधि मद से नगर निगम भिलाई-चरोदा, जामुल नगर पालिका और अहिवारा नगर पालिका परिषद में एक-एक ऑक्सीजन युक्त एम्बुलेंस तथा शव वाहन देने की घोषणा की।

मंत्री गुरु रूद्रकुमार ने कोविड सेंटर में भर्ती  मरीजों के लिए भोजन की व्यवस्था और अहिवारा के लोगों को सूखा राशन उपलब्ध कराने के निर्देश जन प्रतिनिधियों को दिए। उन्होंने कोरोना से होने वाली मृत्यु के बाद मृत शरीर के दाहसंस्कार में किसी प्रकार की समस्या न हो इसके लिए वन विभाग के अधिकारियों से लकड़ी उपलब्ध कराने का भी आश्वासन दिया। बैठक में कुर्मी, यादव, देवांगन, मुस्लिम, सिंधी, साहू, उत्कल और आंध्रा समाज के प्रतिनिधि सहित स्थानीय जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।

Leave a Reply