रायपुर : गिरौदपुरी मेला का तीन दिवसीय आयोजन 7 से 9 मार्च तक

रायपुर : गिरौदपुरी मेला का तीन दिवसीय आयोजन 7 से 9 मार्च तक

गिरौदपुरी धाम में तीन दिवसीय गुरूदर्शन मेले का आयोजन 7 से 9 मार्च 2022 तक किया जायेगा। जगतगुरू गुरू गद्दीनशीन श्री विजय कुमार गुरू की अध्यक्षता में गिरौदपुरी मेला आयोजन समिति की आज बलौदाबाजार जिला पंचायत के सभागार में उच्च स्तरीय बैठक में मेले के आयोजन तिथि का निर्धारण किया गया।

लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी एवं ग्रामोद्योग मंत्री श्री गुरू रूद्रकुमार ने बैठक में कहा कि मेले में लाखों की संख्या में श्रद्धालु आते हैं, उनके लिए बुनियादी सुविधाओं का इंतजाम करना जिला प्रशासन की जिम्मेदारी है। सभी विभाग आपसी ताल-मेल के साथ काम करके इस बड़े आयोजन को सफल बनाने में अपनी सहभागिता दें। श्री विजय कुमार गुरू ने कोरोनाकाल को ध्यान में रखते हुए दर्शनार्थियों को इसके बचाव के उपाय करते हुए मेले में आने का आग्रह किया है।

इस अवसर पर राज राजेश्वरी कौशल माता, गुरु दीदी प्रियंका, राजमहंत गण, छत्तीसगढ़ राज्य अंत्यावसायी सहकारी वित्त एवं विकास निगम के अध्यक्ष धनेश पाटिला सहित कलेक्टर श्री डोमन सिंह, एसपी सहित जिला प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे। बैठक में लाखों दर्शनार्थियों के मेले में समागम को देखते हुए तैयारियों के संबंध में व्यापक विचार-विमर्श करते हुए मेले के सफल आयोजन की रूपरेखा को अंतिम रूप दिया गया।

कलेक्टर श्री डोमन सिंह ने बैठक की कार्यवाही का संचालन करते हुए मेला  आयोजन के लिए प्रस्तावित व्यवस्था की विस्तृत जानकारी दी। मेले की तमाम व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए कसडोल एसडीएम श्री अनुपम तिवारी मेला अधिकारी एवं सह मेला अधिकारी बिलाईगढ़ एसडीएम श्री एस.एल. सोरी को नियुक्त किया गया है। साथ ही कानून व्यवस्था के लिए सामान्य प्रशासन विभाग को पत्र लिखा गया है। मेले में आए श्रद्धालुओं के लिए पेयजल एवं निस्तारी जल की पर्याप्त व्यवस्था करने के भी निर्देश अधिकारियों को दिए गए हैं।