चंडीगढ़ से कोरोना वायरस का पहला मामला, भारत में मरीजों की संख्या हुई 169

चंडीगढ़ से कोरोना वायरस का पहला मामला, भारत में मरीजों की संख्या हुई 169

कोरोनावायरल को लेकर देश में लगातार मामले सामने आ रहे हैं। अब लंदन से लौटी एक युवती के कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। भारत में कोरोना के मरीजों की संख्या 169 पहुंच गई है। ऐसे में अभी भी 5 हजार से ज्यादा लोगों की निगरानी की जा रही है।

लंदन से चंडीगढ़ लौटी एक 23 साल की महिला के कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। बुधवार को कोविद -19 के लिए सकारात्मक परीक्षण किया। पंजाब से ये पहला मामला सामने आया है। चंडीगढ़ के सेक्टर 21 की रहने वाली इस मरीज ने गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल सेक्टर 32 में शिकायत की थी कि उसे जुकाम हो गया है।

जिसके बाद उसका टेस्ट किया था। 15 मार्च को अमृतसर एयरपोर्ट पर उतरने के बाद बुखार की शिकायत थी। बाद में लक्षण कम हो गए थे। उसका नमूना पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल एजुकेशन एंड रिसर्च भेजा गया। जो बुधवार देर रात सकारात्मक मिला।

अस्पताल के अधिकारियों ने कहा कि मरीज को उसकी माँ के साथ अस्पताल में आइसोलेटिड वार्ड में रखा गया। जबकि उसके परिवार के बाकी सदस्यों को घर पर छोड़ दिया था। चंडीगढ़ के राज्य निगरानी अधिकारी ने कहा कि रविवार सुबह इंग्लैंड से लौटने के बाद चंडीगढ़ की रहने वाली महिला ने सोमवार को बुखार और सर्दी का टेस्ट करवाया था।

लेकिन लक्षण कम हो गए और अभी वो जीएमसीएच-32 में कोई लक्षण नहीं है। उन्होंने पीजीआईएमईआर के डिपार्टमेंट ऑफ वायरोलॉजी से प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार सकारात्मक परीक्षण किया। उन्होंने कहा कि वे लोगों के संगरोध के बारे में सभी प्रोटोकॉल का पालन कर रहे थे, जो शायद उसके संपर्क में आए थे।