कोरोना वायरस: रायपुर एम्स में 4 की रिपोर्ट निगेटिव, चारों को अस्पताल से मिली छुट्‌टी, कोरोना एक्टिव मरीज की संख्या घटकर हुई 16

कोरोना वायरस: रायपुर एम्स में 4 की रिपोर्ट निगेटिव, चारों को अस्पताल से मिली छुट्‌टी, कोरोना एक्टिव मरीज की संख्या घटकर हुई 16

रायपुर | छत्तीसगढ़ में बुधवार देर शाम चार और कोरोना संक्रमित ठीक हो गए हैं। उनकी दो बार रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद एम्स से डिस्चार्ज कर दिया गया है। अब तक 17 मरीज ठीक हो चुके हैं। इसके बाद प्रदेश में अब एक्टिव केसों की संख्या 16 रह गई है। यह सभी कोरबा के कटघोरा से ही हैं। वहीं प्रशासन कटघोरा में और सख्त हो गया है। वहां पर 350 से ज्यादा जवानों की तैनाती की गई है।


दरअसल, कोरबा के कटघोरा के चलते प्रदेश में तेजी से कोराेना संक्रमितों की संख्या बढ़ी है। पहला मामला तब्लीगी जमाती 16 वर्षीय किशोर का 4 अप्रैल को सामने आया था। इसके बाद 9 अप्रैल से 13 अप्रैल के दौरान महज 5 दिन में इनकी संख्या बढ़कर 23 तक पहुंच गई। इससे पहले 12 अप्रैल को 18 घंटे में 13 और केस सामने आए थे। इनमें एक ही परिवार के पांच लोग शामिल हैं।

प्रदेश के 33 संक्रमितों में 24 का जमाती कनेक्शन

छत्तीसगढ़ में अब कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 33 हो गई है। नए केस मिलने के बाद काेरबा में संक्रमितों की संख्या 25 हो गई। इनमें से 24 संक्रमित अकेले कटघोरा से ही हैं। कटघोरा से सबसे पहला मामला 4 अप्रैल को तब्लीगी जमाती किशोर का ही सामने आया था। वह ठीक होकर महाराष्ट्र के कामठी चला गया है। सभी संक्रमितों का जमाती कनेक्शन है।