कोरोना वायरस: विदेश से आने की जानकारी छुपाने वालों के खिलाफ एफआईआर, नगर निगम करवाएगा जरुरी सामानों की होम डिलिवरी

कोरोना वायरस: विदेश से आने की जानकारी छुपाने वालों के खिलाफ एफआईआर, नगर निगम करवाएगा जरुरी सामानों की होम डिलिवरी

रायपुर | छत्तीसगढ़ में कोरोना पॉजीटिव मामलों की संख्या 6 हो गई है। इनमें तीन तो गुरुवार को ही सामने आए। यह मामले बिलासपुर, भिलाई और रायपुर से सामने आए। अब इन हालातों में विदेश से आने वालों पर सरकार सख्त है। इसी कड़ी में एक युवती पर एफआईआर दर्ज की गई है। इस युवती पर आरोप है कि यह 16 मार्च को लंदन से रायपुर आई।

इसके बाद अपने विदेश से आने की जानकारी नहीं दी और जांच भी नहीं करवाई, इससे संक्रमण बढ़ने का खतरा पैदा हुआ।  पुरानी बस्ती थाने में भी एक युवक के खिलाफ ऐसा ही मामला दर्ज किया गया है। फिल्हाल पॉजिटिव रिपोर्ट वाले लोगों को रायपुर एम्स में रखा गया है।

इन नंबरों की मदद से पाएं घर बैठे सामान

रायपुर में आम लोग जरुरी सामान या दवाओं के नाम पर घरों से निकल रहे हैं। सड़कों और दुकानों पर भीड़ पर पूरी तरह से नियंत्रण नहीं लग पा रहा है। इन हालातों को देखते हुए अब नगर निगम ने लोगों की सुविधा को ध्यान में रखकर बड़ा फैसला किया है। निगम ने जोनवार दुकानदारों के नंबर जारी किए हैं, जो लोगों को घर पर लाकर जरुरत का सामन देंगे। दवाओं के लिए लोग हेल्थ पोटली के नंबर 07714216666, और अनाज या जरूरी सामान के लिए इन नंबर 1100, 0771 4055574 पर संपर्क कर अपनेे क्षेत्र के होम डिलवरी की जानकारी ली जा सकती है।

गरियाबंद में गांव बंदी, लोगों को रखा होम आईसोलेशन पर

जिले भर में कोरोनावायरस की वजह से लागू किया गया लॉकडाउन का पालन प्रशासन कड़ाई से करवा रहा है। करीब यहां करीब 350 से ज्यादा लोग ऐसे हैं जो बाहर से आए हैं। यह काम की वजह से अन्य राज्य और शहरों में रह रहे थे। इन्हें होम आइसोलेशन में रखा गया है। इनके घर के बाहर एक स्टीकर भी लगाया गया ताकि अन्य लोग इनके संपर्क में न आएं। सुबह 9 बजे से दोपहर 2 बजे तक जरुरी चीजों की दुकानें खुली रही, इसके बाद इन्हें बंद करवा दिया गया।