मुख्यमंत्री ने साहू समाज द्वारा आयोजित सामूहिक विवाह समारोह में 57 नवविवाहित जोड़ों को दिया आशीर्वाद

मुख्यमंत्री ने साहू समाज द्वारा आयोजित सामूहिक विवाह समारोह में 57 नवविवाहित जोड़ों को दिया आशीर्वाद

बालोद। मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल आज बालोद जिले के गुरूर विकासखण्ड के ग्राम डढ़ारी में छत्तीसगढ़ हरदिहा साहू समाज द्वारा आयोजित प्रदेश स्तरीय सामूहिक आदर्श विवाह समारोह में शामिल हुए। उन्होंने समारोह में 57 नवविवाहित दम्पत्तियों को सुखी वैवाहिक जीवन के लिए आर्शीवाद दिया।

मुख्यमंत्री ने समारोह को सम्बोधित करते हुए कहा कि हरदिहा साहू समाज का सामूहिक आदर्श विवाह प्रशंसनीय है और अन्य समाज के लिए अनुकरणीय है। मुख्यमंत्री ने किसानों से कहा कि वे खेतों में पैरा बिल्कुल न जलाए, बल्कि गौठान में पैरा दान करें। उन्होंने ग्रामीणों को गॉव में गौठान निर्माण के लिए प्रोत्साहित किया। उन्होंने किसानों से कहा कि वे गन्ना का भरपूर उत्पादन कर अपनी आमदनी बढ़ाए।

मुख्यमंत्री श्री बघेल ने कहा कि पूरी दुनिया में कोरोना वायरस का प्रकोप है। बड़ी संख्या में लोग इससे प्रभावित हैं। अभी तक इसकी कोई दवाई नहीं निकली है। उन्होंनेे कहा कि कोराना वायरस से बचाव में ही सुरक्षा है। प्रदेश के गृह, जेल, लोक निर्माण मंत्री श्री ताम्रध्वज साहू ने समारोह को संबोधित कर नवविवाहित दम्पत्तियों को सुखी वैवाहिक जीवन के लिए शुभकामनाए एवं आशीर्वाद दिया। इस अवसर पर छत्तीसगढ़ साहू समाज की ओर से भक्त माता कर्मा जयंती पर अवकाश की घोषणा पर मुख्यमंत्री के प्रति आभार व्यक्त किया।

समारोह को वनमंत्री मोहम्मद अकबर और संजारी-बालोद विधायक श्रीमती संगीता सिन्हा ने भी सम्बोधित कर नवविवाहित दम्पत्तियों को सुखी वैवाहिक जीवन के लिए आर्शीवाद दिया। इस अवसर पर हरदिहा साहू समाज के अनेक पदाधिकारी, वर-वधुओं के परिजन और बड़ी संख्या में समाज के सदस्य सहित वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी उपस्थित थे।