रायपुर : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल 25 जनवरी से बस्तर और कोण्डागांव जिले के दौर पर

रायपुर : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल 25 जनवरी से बस्तर और कोण्डागांव जिले के दौर पर

मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल 25 जनवरी से बस्तर संभाग के बस्तर एवं कोण्डागांव जिले के दौरे पर रहेंगे। मुख्यमंत्री श्री बघेल निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार 25 जनवरी को हेलीकॉप्टर से 11.30 बजे रायपुर से प्रस्थान कर दोपहर 12.30 बजे बास्तानार विकासखण्ड के ग्राम किलेपाल जाएंगे और वहां आयोजित आमसभा में शामिल होने के साथ ही विभिन्न विकास कार्याें का लोकार्पण एवं भूमिपूजन करेंगे।

बस्तर को 200 करोड़ रूपए की विकास कार्याें की देंगे सौगात

मुख्यमंत्री 25 जनवरी को ग्राम किलेपाल से रवाना होकर अपरान्ह 3 बजे जगदलपुर पहुंचेंगे और वहां लाला जगदलपुरी ई ग्रंथालय का लोकार्पण करेंगे। इसके पश्चात मुख्यमंत्री बस्तर साहित्य समारोह के समापन कार्यक्रम में शामिल होंगे और अंग्रेजी माध्यम स्कूल की गतिविधियों का जायजा लेंगे। मुख्यमंत्री हाता ग्राउंड के लोकार्पण कार्यक्रम में भाग लेने के पश्चात सर्किट हाउस पहुंचेंगे। वे वहां रात्रि 7 बजे से 7.40 बजे तक एक निजी न्यूज चैनल द्वारा आयोजित बस्तर विकास सुरक्षा और शांति कार्यक्रम में शामिल होंगे। मुख्यमंत्री रात्रि 7.45 से स्थानीय विश्राम भवन मेें विभिन्न समाज और संगठन प्रमुखों, जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों से चर्चा करेंगे।

मुख्यमंत्री इस दौरान बस्तर और कोण्डागांव जिले में आयोजित कार्यक्रमों में होंगे शामिल

मुख्यमंत्री श्री बघेल 26 जनवरी को सुबह 9 बजे लालबाग मैदान में गणतंत्र दिवस कार्यक्रम में ध्वजारोहण करेंगे और परेड की सलामी लेंगे। मुख्यमंत्री सुबह 10 बजे अमर शहीद जवान परिसर में शहीदों को पुष्पांजलि अर्पित करेंगे और मां दंतेश्वरी के दर्शन करेंगे। मुख्यमंत्री इसके पश्चात दलपत सागर में आयोजित नौकायन प्रतियोगिता का शुभारंभ करने के बाद हेलीकॉप्टर से बकावंड विकासखण्ड के ग्राम मंगनार जाएंगे और वहां गौठान का  अवलोकन एवं महिला स्व सहायता समूह के सदस्यों के साथ चर्चा करेंगे। दोपहर 1.30 बजे मंगनार से जिला कोंडागांव के लिए रवाना होंगे।

मुख्यमंत्री 26 जनवरी को अपरान्ह 2.15 बजे कोण्डागांव में अंग्रेजी माध्यम स्कूल का निरीक्षण करने के बाद शिल्प नगरी कोण्डागांव एवं बंधा तालाब का लोकार्पण करेंगे। मुख्यमंत्री शाम 6 बजे से रात्रि 8 बजे तक नवीन विश्राम गृह में विभिन्न संगठनों के प्रमुखों, समाज प्रमुखों, जनप्रतिनिधियों एवं युवा प्रतिनिधि मण्डल व अधिकारियों से भेंट एवं चर्चा करेंगे।

मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल 27 जनवरी को दोपहर 12 बजे कोण्डागांव में उड़ान आजीविका केन्द्र का मुआयना करने के बाद हेलीकॉप्टर से बड़ेराजपुर विकासखण्ड के ग्राम कोंगेरा पहुंचेंगे और गौठान का निरीक्षण करने के बाद वहां आयोजित आमसभा में शामिल होंगे। मुख्यमंत्री इस मौके पर विभिन्न विकास कार्याें का लोकर्पण एवं भूमिपूजन करेंगे।

Leave a Reply