मुख्यमंत्री की पहल : कोरोना में हुई बेसहारा मुस्कान प्रजापति की महतारी दुलार योजना से पढ़ाई हुई मुमकिन

मुख्यमंत्री की पहल : कोरोना में हुई बेसहारा मुस्कान प्रजापति की महतारी दुलार योजना से पढ़ाई हुई मुमकिन

मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल आज अपने भेंट-मुलाकात अभियान के तहत सूरजपुर जिले के प्रेमनगर विधानसभा क्षेत्र के ग्राम राम नगर पहुंचे। मुख्यमंत्री ने यहां अमराई की छांव में लोगों से भेंट-मुलाकात कर उनकी समस्याओं को सुना और इस मौके पर लोगों से शासकीय योजनाओं और कार्यक्रमों का लाभ उठाने की अपील की। मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल का इस मौके पर स्कूली छात्रा मुस्कान प्रजापति ने गुलदस्ता भेंटकर उनका स्वागत किया और बताया कि महतारी दुलार योजना के जरिए ही वह आगे की पढ़ाई कर पा रही है।

मुस्कान ने बताया कि उसके पिता श्री हरिलाल प्रजापति का निधन कोरोना के चलते हो गया था, पिता के मृत्यु के बाद आगे की पढ़ाई उसके लिए नामुमकिन थी, परंतु कोरोना के चलते अपने माता-पिता के खो चुके बच्चों की पढ़ाई की जिम्मेदारी छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा उठाने और इसके लिए महतारी दुलार योजना लागू करने बेसहारा बच्चों को आगे की पढ़ाई के लिए सहारा मिल गया है।

मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल को स्कूली छात्र पिंकी राजवाड़े ने बताया कि वह कक्षा 12वीं की छात्रा है। सरस्वती साइकल योजना के माध्यम से शासन द्वारा सायकल मिलने से स्कूल आना जाना आसान हो गया है, यदि शासन से सायकल नहीं मिलती तो वह 11वीं, 12वीं की पढ़ाई नहीं कर पाती। मुख्यमंत्री ने कहा कि संकट की हर घड़ी में छत्तीसगढ़ सरकार लोगों के साथ खड़ी है। मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने दोनों बालिकाओं को बधाई और शुभकामनाएं देते हुए उनके बेहतर भविष्य की मंगल कामना की।