महाराष्ट्र को गारे पेलमा-2 कोल ब्लाक के लिए नियमानुसार क्लियरेंस दिया जाएगा : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल

महाराष्ट्र को गारे पेलमा-2 कोल ब्लाक के लिए नियमानुसार क्लियरेंस दिया जाएगा : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल

मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल से महाराष्ट्र के उर्जा मंत्री श्री नितिन राउत ने मुलाकात कर महाराष्ट्र की उर्जा संबंधी जरूरतों पर विस्तृत विचार विमर्श किया। मुख्यमंत्री श्री बघेल ने महाराष्ट्र की उर्जा जरूरतों को ध्यान में रखते हुए गारे पेलमा सेक्टर-2 कोल ब्लाक के क्लीयरेंस के लिए नियमानुसार यथासंभव जल्द मदद करने का आश्वासन दिया।

मुख्यमंत्री निवास में आज हुई मुलाकात में महाराष्ट्र के उर्जा मंत्री श्री राउत ने बताया कि छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले की गारे पेलमा कोल ब्लाक गारे पेलमा सेक्टर-2 महाराष्ट्र की विद्युत कम्पनी (महाजेनको) को आबंटित है। महाराष्ट्र में विद्युत उत्पादन के लिए कोयला की आपूर्ति इस कोल ब्लाक से की जानी है, जिससे आने वाले समय में कोयले की आपूर्ति की निरंतरता बनी रहे।

महाराष्ट्र के उर्जा मंत्री ने मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल से कोल ब्लाक से संबंधित सभी औपचारिकताओं को जल्द पूर्ण कराने का आग्रह करते हुए इस कोल ब्लाक के लिए वन व्यपवर्तन और राज्य शासन की अनुशंसा का अनुरोध भी किया।
इस अवसर पर मुख्यमंत्री के अपर मुख्य सचिव श्री सुब्रत साहू, उर्जा सचिव श्री अंकित आनंद, महाराष्ट्र के विद्युत कम्पनी (महाजेनको) के सीएमडी श्री संजय खंडारे, डायरेक्टर श्री पुरषोत्तम जाधव, एक्जिक्यूटिव डारेक्टर श्री नितिन बाघ उपस्थित थे।