बिन्द्रानवागढ़ के नागेश परिवार के साथ सीएम बघेल ने स्वादिष्ट कांदा भाजी और मुनगा बड़ी का चखा स्वाद

बिन्द्रानवागढ़ के नागेश परिवार के साथ सीएम बघेल ने स्वादिष्ट कांदा भाजी और मुनगा बड़ी का चखा स्वाद

गरियाबंद जिले के बिंद्रानवागढ़ विधानसभा क्षेत्र के ग्राम परियाबाहरा में मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल का आगमन भेंट मुलाकात कार्यक्रम के तहत हुआ। कार्यक्रम स्थल पर जाने से पहले मुख्यमंत्री ने दोपहर का भोजन ग्राम के आदिवासी किसान श्री गौकरण नागेश के घर किया। उनकी बहू श्रीमती रूपेश्वरी नागेश ने मुख्यमंत्री को अपने हाथों से भोजन परोसा। उनके साथ प्रदेश के कैबिनेट मंत्री एवं जिले के प्रभारी मंत्री श्री अमरजीत भगत ने भी नागेश परिवार के भोजन का आनंद लिया। मिट्टी से बने कवेलूपोश घर की परछी (बरामदे) में जमीन पर बैठकर मुख्यमंत्री श्री बघेल ने कांदा भाजी, मुनगा बड़ी की सादा सब्जी के साथ गेहूं की रोटी, चावल-दाल, झुरगा आलू और गोभी-मटर की सब्जी का भी स्वाद चखा। इसके अलावा उन्होंने बिजौरी, अरसा, तिखुर, अचार, पापड़ भी खाया। इसके बाद मुख्यमंत्री ने नागेश परिवार का आभार व्यक्त करते हुए सभी परिजनों को उपहार भेंट किया।

 सकुचाते गौकरण और खगेश्वर को साथ बैठाकर मुख्यमंत्री ने कराया भोजन

 सकुचाते गौकरण और खगेश्वर को साथ बैठाकर मुख्यमंत्री ने कराया भोजन

जब मुख्यमंत्री भोजन करने बैठे तो परिवार के मुखिया श्री गौकरण नागेश संकोचवश एक किनारे में खड़े रहे। यह देख, मुख्यमंत्री ने उन्हें सहज भाव से बुलाकर अपने बगल से बैठाया और साथ में भोजन करने के लिए कहा। तब जाकर श्री गौकरण और उनके भाई खगेश्वर ने मुख्यमंत्री के साथ बैठकर भोजन किया।

इस दौरान मुख्यमंत्री ने श्री गौकरण का हालचाल पूछा। साथ ही खेतीबाड़ी और शासन की योजनाओं का निचले स्तर पर क्रियान्वयन के बारे में जानकारी ली। इसके पश्चात मुख्यमंत्री ने श्री गौकरण नागेश, खगेश्वर और टंकेश्वर नागेश को वन अधिकार मान्यता पत्र और ऋण पुस्तिका वितरित की।