छत्तीसगढ़ में जिम संचालन के लिए बनेंगे नियम, विधानसभा अध्यक्ष ने सरकार को दिए निर्देश

छत्तीसगढ़ में जिम संचालन के लिए बनेंगे नियम, विधानसभा अध्यक्ष ने सरकार को दिए निर्देश

रायपुर. मसल्स बनाने के लिए स्टेरॉयड इंजेक्शन लेने से बाॅडी बिल्डर की मौत के बाद अब प्रदेश में जिम संचालन के लिए नियम बनाए जाएंगे। इसको लेकर बुधवार को विधानसभा अध्यक्ष डाॅ. चरणदास महंत ने सरकार को निर्देश दिए हैं। भाजपा विधायक अजय चंद्राकर, बृजमोहन अग्रवाल और शिवरतन शर्मा ने ध्यानाकर्षण के जरिए इस मामले को उठाया था। दरअसल, बॉडी बिल्डर की मंगलवार को मौत हो गई। इसके बाद पुलिस ने ट्रेनर और दवा सप्लायर पर गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज किया है।

विपक्ष के सवालों का जवाब देते हुए संसदीय कार्य मंत्री रविंद्र चौबे ने कहा कि ऐसी दवाएं बेचने वाली दुकानों की जांच की जा रही है। दवाई बिक्री करने वाले दुकानों का निरीक्षण भी सरकार की ओर से कराया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सरकार की ओर से जिम के संचालन के लिए कोई नियम नहीं बनाए गए हैं। ना ही इस संबंध में केंद्र और राज्य की ओर से पहले या बाद में कोई नियम बने हैं। जिसके बाद विधानसभा स्पीकर ने सरकार को जिम के संचालन से जुड़े नियम बनाने के निर्देश दिए।

घोड़ों काे लगाने वाले इंजेक्शन से हुई थी बॉडी बिल्डर संदीप की मौत
मोहबाबाजार के बॉडी बिल्डर संदीप ठाकुर की मौत घोड़े का पावर बढ़ाने वाले इंजेक्शन लगाने से हुई थी। संदीप का मंगलवार को अंतिम संस्कार कर दिया गया। इसके बाद उनके पिता मोहन ठाकुर ने प्रदेश सरकार से जिम को लेकर कानून बनाने की अपील की थी। वहीं पुलिस ने जिम ट्रेनर और मुंबई के कारोबारी के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का केस दर्ज कर लिया है। ट्रेनर सुमीत रॉय चौधरी को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है। दवा कारोबारी नीलेश परमार की तलाश में पुलिस मुंबई रवाना हो गई है।