रायपुर : छत्तीसगढ़ में उद्योग लगाने राजस्थान के उद्यमियों ने दिखाई रुचि

रायपुर : छत्तीसगढ़ में उद्योग लगाने राजस्थान के उद्यमियों ने दिखाई रुचि

उद्योग मंत्री श्री कवासी लखमा ने जयपुर के होटल मेरियट में पीएचडी चैम्बर ऑफ कॉमर्स के साथ एक औद्योगिक परिचर्चा में छत्तीसगढ़ शासन की औद्योगिक नीति के तहत दी जा रही विभिन्न छूट और रियायतों के बारे में विस्तार से जानकारी दी। इस परिचर्चा में उपस्थित उद्योगपतियों ने छत्तीसगढ़ में उद्योग लगाने के लिए रुचि दिखाई।

जयपुर में आयोजित परिचर्चा में सोलर मशीन मैनुफैक्चरिंग, इथेनॉल, प्लास्टिक उद्योग सहित विभिन्न उद्योगों के उद्यमी सर्वश्री अंशु गुप्ता, गणेश अग्रवाल, मनीष गुप्ता, सुमेर सिंह शेखावत, अमित चौधरी, लक्ष्मीकांत जाजोदिया तथा 50 से भी अधिक उद्योगपति शामिल हुए। इन उद्योगपतियों ने छत्तीसगढ़ के डेलीगेशन से चर्चा कर छत्तीसगढ़ में निवेश हेतु अपनी रुचि भी दिखाई।

इस मौके पर छत्तीसगढ़ के उद्योग विभाग के प्रमुख सचिव श्री मनोज कुमार पिंगुआ ने औद्योगिक नीति के प्रावधानों, विशेष प्राथमिकता क्षेत्र को दिए जा रही सुविधाओं के बारे में जानकारी दी। प्रबंध संचालक सीएसआईडीसी श्री पी. अरुण प्रसाद, अपर संचालक उद्योग श्री प्रवीण शुक्ला, श्री आलोक त्रिवेदी, ओएसडी तथा श्री ओ.पी. बंजारे ने भी उद्योगपतियों का मार्गदर्शन किया। इस अवसर पर पीएचडी चैम्बर ऑफ कॉमर्स के राजस्थान चेप्टर के चेयरमैन श्री दिग्विजय डाबरिया, को चेयरमैन श्री सुनील दत्त गोयल तथा रेजिडेंट डायरेक्टर श्री आर के गुप्ता विशेष रुप से उपस्थित थे।