छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ने लगा कोरोना 40 नए पॉजिटिव मरीज मिले, एक्टिव संख्या 352

छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ने लगा कोरोना 40 नए पॉजिटिव मरीज मिले, एक्टिव संख्या 352

छत्तीसगढ़ में कोरोना के मरीज फिर बढ़ने लगे हैं। गुरुवार को प्रदेश भर में 40 नए लोगों में संक्रमण का पता चला है। किसी मरीज की मौत की रिपोर्ट नहीं है, लेकिन प्रदेश में एक्टिव कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 352 हो गई है।

स्वास्थ्य विभाग की ओर से देर रात जारी रिपोर्ट के मुताबिक गुरुवार को दिन भर में 25 हजार 999 नमूनों की जांच हुई। इसमें 40 लोग पॉजिटिव पाए गए हैं। इस समय प्रदेश का पॉजीटिविटी रेट 0.15% है। सबसे अधिक 9-9 मरीज रायगढ़ और कोरबा जिलों में मिले हैं। रायपुर में 6 और धमतरी-बिलासपुर जिलों में 3-3 मरीजों का पता चला है।

सबसे अधिक 57 एक्टिव केस रायपुर जिले में हैं। दुर्ग जिले में 46, रायगढ़ में 41 और कोरबा में 36 मरीजों का इलाज चल रहा है। इसके साथ ही प्रदेश में अब तक कोरोना की चपेट में आ चुके लाेगाें की संख्या बढ़कर 10 लाख 7 हजार 115 हो चुकी है। मध्य नवंबर के बाद छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण की दर में बढ़त दिखी है।

अभी प्रदेश भर में केवल पांच ही जिले ऐसे हैं जहां कोरोना का कोई एक्टिव केस नहीं है। इनमें नारायणपुर, सुकमा, कोरिया, सरगुजा और गरियाबंद जिला शामिल है। दूसरी लहर के बाद लगातार शून्य संक्रमण की स्थिति में बने रहे बालोद, बेमेतरा, कबीरधाम और गौरेला-पेण्ड्रा-मरवाही जिलों में 3 से 8 एक्टिव केस मौजूद हैं।

प्रदेश के 17 जिले ऐसे हैं जहां से कोरोना का कोई नया मरीज नहीं मिला है। इन जिलों में बालोद, बेमेतरा, कबीरधाम, बलौदा बाजार, महासमुंद, गरियाबंद, मुंगेली, गौरेला-पेण्ड्रा-मरवाही, सरगुजा, कोरिया, बलरामपुर, जशपुर, कोण्डागांव, सुकमा, कांकेर, नारायणपुर और बीजापुर जिले शामिल हैं। यह स्थिति कुछ दिनों तक बनी रही तो यहां के सभी मरीज ठीक हो चुके होंगे।