सीएम भूपेश बघेल ने देश के पीएम  नरेंद्र मोदी को कोरोना संक्रमण के फैलने के खतरे को लेकर लिखा खत

सीएम भूपेश बघेल ने देश के पीएम  नरेंद्र मोदी को कोरोना संक्रमण के फैलने के खतरे को लेकर लिखा खत

रायपुर. छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को खत लिखा है. कोरोना संक्रमण के फैलने के खतरे को लेकर सीएम ने पीएम मोदी को खत लिखा है. इसमें उन्होंने 21 दिनों के बाद लॉकडाउन खत्म करने से पहले व्यापक विचार विमर्श करने की बात कही है. सीएम ने अपने खत में कुछ सुझावों के साथ ही पीएम से अनुरोध भी किया है. साथ राज्य में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए किए गए उपायोें की जानकारी भी पीएम को सीएम भूपेश ने दी है.

सीएम भूपेश बघेल ने पीएम नरेन्द्र मोदी को लिखे खत में 21 दिन बाद लॉकडाउन खोलने से जुड़े अहम निर्णय लेने की बात कही है. सीएम भूपेश ने लिखा है कि लॉकडाउन के बाद अंतरराज्यीय परिवहन सुविधा खोलने के पहले व्यापक विचार विमर्श और ठोस निर्णय लेने की आवश्यकता है. सीएम ने लिखा है कि यदि एयर सर्विस, ट्रेन या दूसरे संसाधन शुरू होंगे तो दूसरे राज्य के कोविड—19 संक्रमित छत्तीसगढ़ आ सकते हैं. यही स्थिति दूसरे राज्यों में भी हो सकती है. ऐसे में नई कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है.

राज्य की स्थिति बताई
सीएम भूपेश बघेल ने पीएम नरेन्द्र मोदी को राज्य में कोरोना संक्रमण को लेकर जानकारी दी. सीएम ने लिखा कि प्रदेश में 4 अप्रैल तक 1590 व्यक्तियों के सैंपल लिए गए थे. इनमें से 1375 की जांच निगेटिव आई है. 10 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. बाकि की जांच रिपो​र्ट पेंडिंग है. जांच की संख्या बढ़ने के साथ ही संक्रमित मरीजों की संख्या भी बढ़ सकती है. बता दें कि 5 अप्रैल की शाम तक प्रदेश में कोरोना संक्रमण के कुल 10 मरीजों में से 8 ठीक हो गए हैं और उन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है.