कैलाश मुरारका को भाजपा ने किया पार्टी से निष्काषित; क्या कांग्रेस करेगी ऐसा?

कैलाश मुरारका को भाजपा ने किया पार्टी से निष्काषित; क्या कांग्रेस करेगी ऐसा?

रायपुर (एजेंसी)। राज्य के पीडब्लूडी मंत्री राजेश मूणत के कथित अश्लील सीडी मामले में आरोपी भाजपा नेता कैलाश मुरारका को पार्टी से निकाल दिया गया है। प्रदेशाध्यक्ष धरमलाल कौशिक ने मुरारका को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से तत्काल प्रभाव से निष्कासित कर दिया है। सीबीआई कोर्ट में आरोपी में साबित होने के बाद कैलाश मुरारका के खिलाफ पार्टी के आला नेताओं ने कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।




बता दे अश्लील सीडी कांड में पीसीसी चीफ भूपेश बघेल समेत पत्रकार विनोद वर्मा, फर्नीचर कारोबारी और बघेल के करीबी विजय भाटिया, दिवंगत रिंकू खनूजा, विजय पंड्या और कैलाश मुरारका को आरोपी बनाया गया था। जिसमे कोर्ट ने बघेल को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजे जाने का आदेश दिया है। यानि कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल 8 अक्टूबर तक न्यायिक रिमांड पर जेल में रहेंगे। वही विनोद वर्मा और विजय भाटिया को कोर्ट ने जमानत दे दी गई थी। जबकि विजय पंड्या और कैलाश मुरारका अभी भी फरार है।

कैलाश मुरारका पर आरोप है कि उसने सीडी बनाने में अहम भूमिका निभाई है। मंत्री की कथित सेक्स सीडी सामने आने के बाद भी प्रदेश की राजनीति में भूचाल आ गया था। इस मामले में कोर्ट में आरोपी में साबित होने के बाद कैलाश मुरारका के खिलाफ पार्टी के आला नेताओं ने कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

अब देखना ये है कि जिस तरह भाजपा ने आरोपी कैलाश मुरारका को पार्टी से निकल कर कार्यवाही किया है, क्या कांग्रेस भी उसी तरह इस कांड के बाद भूपेश बघेल को पार्टी से निष्काषित कर देगी या अब भी वे पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष बने रहेंगे। सोशल मीडिया में भी लोग इस तरह के सवाल कर रहे है। फ़िलहाल छत्तीसगढ़ राजनीति किस करवट बैठेगी ये तो वक्त ही बताएगा।



Leave a Reply