विधानसभा चुनाव 2018: कांग्रेस के साथ गठबंधन होगा या नहीं लेकिन बसपा आज से तय करेगी प्रत्याशी

विधानसभा चुनाव 2018: कांग्रेस के साथ गठबंधन होगा या नहीं लेकिन बसपा आज से तय करेगी प्रत्याशी

रायपुर (एजेंसी) | छत्तीसगढ़ चुनाव 2018 नजदीक है और करीब 6 महीने से कांग्रेस के साथ गठबंधन होगा या नहीं  यह तय नहीं हो रहा लेकिन बसपा की आज राजधानी में अहम बैठक हो रही है। ये तीसरा मौका है जब प्रदेश के 6 प्रभारी तीसरी बार संगठन और टिकट की दावेदारी पर समीक्षा बैठक करेंगे। बसपा ने एक नोट और एक वोट के नारे के साथ सभी 90 सीटों पर लड़ने की करीब-करीब तैयारी पूरी कर ली है।

बसपा सुप्रीमो ने प्रभारियों को भी स्पष्ट हिदायत दी है कि वो गठबंधन के फैक्टर को अलग करते हुए, पहले की तरह अपनी तैयारियों पर जोर दें। इसके लिए उन्होंने प्रत्याशियों का अंतिम फाइनल पैनल एक हफ्ते के अंदर सौंपने को कहा है। इच्छुक करीब 370 ज्यादा ने टिकट मांगी है।




महिलाओं को भी देंगे मौका

बसपा ने पिछली बार चुनाव में चार महिलाओं को टिकट दिया था। इस बार महिला उम्मीदवारों की संख्या बढ़ाने को लेकर व्यापक रणनीति बनाई जा रही है। वहीं ऐसी सीटें जहां पार्टी चौथी पोजिशन पर रही है। उनमें भी जहां पहले स्थान से 5 हजार से कम वोट का अंतर रहा है। उन सीटों पर भी पार्टी की नजर है। दूसरे स्थान वाली सीटों पर सबसे ज्यादा फोकस किया जा रहा है। उनमें भी जहां जीत-हार के बीच कम अंतर है।

प्रदेश में घूम रहे प्रभारी

पिछले हफ्ते के अंत से प्रदेश में बसपा प्रभारियों के सघन दौरे चल रहे हैं। इसमें चार अलग-अलग जोनों में संगठन के कामकाज की समीक्षा के साथ साथ दावेदारों के इंटरव्यू भी साथ -साथ चल रहे हैं। इसके बाद पैनल को अंतिम रूप दिया जाएगा। अधिकांश सीटों पर तीन तीन दावेदारों के पैनल बनाए जा रहे हैं। जबकि कुछ सीटें ऐसी भी जहां केवल एक या दो ही नाम सामने आए हैं।



Leave a Reply