रायपुर : ‘रन फॉर सीजी प्राइड’ के परिणाम घोषित : वरिष्ठ नागरिकों श्रेणी में श्री गुजारी लाल रहे प्रथम

रायपुर : ‘रन फॉर सीजी प्राइड’ के परिणाम घोषित : वरिष्ठ नागरिकों श्रेणी में श्री गुजारी लाल रहे प्रथम

बीते तीन वर्षों में लोक कला, संस्कृति, परम्परा और विकास के छत्तीसगढ़ मॉडल से प्रदेश की देश-दुनिया में एक नई पहचान बनी है। इस स्वाभिमान और गर्व को सेलीब्रेट करने राजधानी रायपुर में रन फॉर सीजी प्राइड (दौड़ स्वाभिमान और गर्व की) का आयोजन किया गया । इसमें मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल के साथ बड़ी संख्या में हर वर्ग और हर उम्र के लोग प्रतिभागियों ने उत्साह से भाग लिया।

14 वर्ष से अधिक पुरूष वर्ग में श्री मुकेश कुमार और महिला वर्ग में सुश्री प्रियंका साहू ने मारी बाजी

दौड़ में 60 वर्ष से अधिक उम्र के वरिष्ठ नागरिक श्रेणी में श्री गुजारी लाल ने पहला स्थान प्राप्त किया। इसी तरह 14 वर्ष से अधिक ओर 60 वर्ष से कम की श्रेणी में पुरूष वर्ग में श्री मुकेश कुमार और महिला वर्ष में सुश्री प्रियंका साहू प्रथम रहे। इसी तरह 14 वर्ष से कम बालक वर्ग में श्री करण साहू और बालिका वर्ग में सुश्री कामिनी साहू ने प्रथम स्थान प्राप्त किया।

उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने आज सुबह 7 बजे राजधानी रायपुर के गांधी उद्यान से झंडी दिखाकर दौड़ की शुरूआत की। यह दौड़ को तीन श्रेणियों में 14 वर्ष से 60 वर्ष के लिए और दूसरी श्रेणी 60 वर्ष से अधिक के वरिष्ठ नागरिक एवं तीसरी 14 वर्ष से कम आयु की श्रेणी के लिए आयोजित की गई थी। 14 वर्ष से कम बालक वर्ग में श्री बाबू बेरा ने दूसरा और श्री जावेन्द्र चंद्रा ने तीसरा स्थान और बालिका वर्ग में सुश्री वृक्षा सिंह ने दूसरा और सुश्री पिंकी गुप्ता ने तीसरा स्थान प्राप्त किया।

इसी तरह 14 वर्ष से अधिक ओर 60 वर्ष से कम की श्रेणी में पुरूष वर्ग में क्रमशः दूसरे से दसवें स्थान पर श्री युधिष्ठिर,श्री सुलेमान खान, श्री ईश्वर प्रसाद सिन्हा, श्री कर्ण कुमार, श्री घनश्याम कुमार, श्री ओमकार, श्री भीखम कुमार, श्री अशोक वर्मा और श्री राजकमुार रहे। महिला वर्ग में सुश्री रूखमणी साहू, सुश्री बिमलेश्वरी ठाकुर, सुश्री निशा साहू, सुश्री श्रद्धा साहू, सुश्री वंदना साहू, सुश्री गीतांजलि साहू क्रमशः दूसरे से सातवें स्थान पर, आठवें स्थान पर नंबर 6684, नवें स्थान पर नंबर 6409 रहीं और सुश्री कल्याणी साहू दसवें स्थान पर रहीं। इसी तरह वरिष्ठ नागरिक वर्ग में श्री गौरीशंकर और श्री मूलचंद साहू दूसरे और तीसरे क्रम पर रहे।

इनमें से 14 वर्ष से 60 वर्ष तक के आयु वर्ग के प्रतिभागियों को प्रथम पुरस्कार 21 हजार रुपए, द्वितीय पुरस्कार 15 हजार रुपए, तृतीय पुरस्कार 11 हजार रुपए व चतुर्थ से दसवें स्थान तक 21 सौ रुपए पुरस्कार राशि प्रदान की जाएगी। वहीं वरिष्ठ नागरिक व 14 साल से कम उम्र के बच्चों की श्रेणी में प्रथम पुरस्कार 11 हजार रुपए, द्वितीय पुरस्कार सात हजार रुपए एवं तृतीय पुरस्कार पांच हजार रुपए प्रदान किया जाएगा।