रायपुर : राज्यपाल ने राजभवन छत्तीसगढ़ की नवीन वेबसाईट का किया लोकार्पण

रायपुर : राज्यपाल ने राजभवन छत्तीसगढ़ की नवीन वेबसाईट का किया लोकार्पण

राज्यपाल सुश्री अनुसुईया उइके ने नये साल के पहले दिन राजभवन छत्तीसगढ़ की नवीन वेबसाईट ¼www.rajbhavancg.gov.in½  का लोकार्पण किया। इस अवसर पर राज्यपाल ने राजभवन के सभी अधिकारी एवं कर्मचारियों को नये साल की शुभकामनाएं दी और सभी के उत्तम स्वास्थ्य एवं सुदीर्घ जीवन की कामना की। राज्यपाल ने इस अवसर पर कहा कि आम जनता के मन में राजभवन के प्रति जो विश्वास है, उसे नये वर्ष में भी बरकरार रखें और उसी आत्मविश्वास के साथ काम करें। उन्होंने कहा कि हम नये साल में नये उत्साह के साथ कार्य करते हुए जन आकांक्षाओं को पूरा करने का समन्वित रूप से प्रयास करेंगे। राज्यपाल ने इस अवसर पर राजभवन छत्तीसगढ़ के वार्षिक कैलेण्डर 2022 का विमोचन भी किया।

राजभवन छत्तीसगढ़ की वेबसाईट में राज्यपाल सुश्री उइके का जीवन परिचय, उनकी गतिविधियों, कार्यक्रमों, संवैधानिक दायित्व, कुलाधिपति के रूप में राज्यपाल के दायित्व, राजभवन सचिवालय की संपूर्ण जानकारी एवं विश्वविद्यालयों से संबंधित जानकारी, राज्यपाल से भेंट-मुलाकात के लिए आवेदन पत्र का प्रारूप एवं प्रक्रिया का विवरण भी दिया गया है। वेबसाईट में पूर्व राज्यपालों के जीवन परिचय, महत्वपूर्ण अवसरों पर राज्यपाल के भाषण, फोटोग्राफ्स और वीडियो क्लिपिंग, सूचना के अधिकार एवं कर्मचारियों संबंधी जानकारी आदि भी शामिल किये गए हैं।

इस अवसर पर राज्यपाल के विधिक सलाहकार श्री आर.के. अग्रवाल, उप सचिव श्री दीपक कुमार अग्रवाल, एनआईसी के एडिशनल स्टेट इनफॉरमेशन ऑफिसर श्री टी. एन. सिंह, श्री सुरेन्द्र अग्रवाल, श्री मनीष कोचर सहित राजभवन के अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित थे। कार्यक्रम में आभार प्रदर्शन नियंत्रक श्री हरबंश मिरी ने किया और मंच संचालन श्रीमती सोनालिका शुक्ला ने किया।