चुनाव से ठीक पहले आयकर विभाग की बड़ी कार्यवाही, छत्तीसगढ़ के कई कारोबारियों के ठिकानो में मारे छापे

चुनाव से ठीक पहले आयकर विभाग की बड़ी कार्यवाही, छत्तीसगढ़ के कई कारोबारियों के ठिकानो में मारे छापे

रायपुर (एजेंसी) | छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव 2018 के ठीक पहले आयकर विभाग ने छत्तीसगढ़ में बड़ी कार्यवाही की है। राजधानी रायपुर समेत बिलासपुर, अम्बिकापुर, दुर्ग, रायगढ़, भिलाई सहित अन्य शहरों में भी आयकर विभाग की टीम कारोबारियों के ठिकानो पर छापे मारी कर रही हैं। इस रेड से कई बड़े कारोबारी भी अब सकते में आ गए है।

मिली जानकारी के अनुसार इनकम टैक्स के अफसर कल रात से ही टीम बना कर बड़े कारोबारी के ऑफिस फैक्ट्री बंगलो में नज़र रखे हुए थे। सुबह करीब 5 बजे से 6 बड़े स्पंज आयरन कारोबारी के ठिकानों पर रेड की कार्रवाई की गई।इसके अलावा आईटी विभाग ने सुनील नचरानी के रायपुर, बिलासपुर समेत कई आफिस और फैक्ट्रियों में भी छापे मारे है।




सूत्रों के मुताबिक राजेश अग्रवाल के सीए मनोज बंसल के अशोका रत्न और अवंति विहार में सृष्टि प्लाज़ा स्थित घर पर भी कार्रवाई चल रही है। जीके टीएमटी में को-फाउंडर राजेश अग्रवाल है जो राजधानी रायपुर में एक कॉलेज में ट्रस्टी है। इसके अलावा इस कंपनी में को-फाउंडर और डायरेक्टर उमेश अग्रवाल भी है जो एक्स चेयरमैन ऑफ छत्तीसगढ़ स्पंज आयरन मैन्यूफेक्चर एसोसिएशन के पदाधिकारी भी रह चुके है। इस कंपनी में को-फाउंडर और डायरेक्टर रमेश अग्रवाल भी है जो 1991 से स्टील इंडस्ट्रीज से जुड़े हुए है। वे रोटरी क्लब के अहम पदों पर भी रह चुके है। वहीं इस कंपनी के डायरेक्टर बसंत अग्रवाल और शिव अग्रवाल, गौरव अग्रवाल और सौरभ अग्रवाल भी अन्य पदों पर है।

6 स्पंज आयरन कारोबारी के रायपुर स्थित सिविल लाइन, अशोका रतन के घर और NR इस्पात, सुनील इस्पात सहित करीब 6 स्पंज आयरन इंडस्ट्री के रायपुर, बिलासपुर, भिलाई, दुर्ग, अम्बिकापुर और रायगढ़ में भी छापेमारी चल रही है। आफिस में छापेमारी के साथ साथ की कार्रवाई चल रही है। कई ऑफिस और फैक्ट्रियों में भी टीम पहुंची हुई है। जानकारी के मुताबिक इस कार्रवाई में रायपुर के कुछ सीनियर अधिकारी ही शामिल हैं, ज्यादातर अधिकारी भोपाल और इंदौर से आये हैं। खबर के मुताबिक कल ही ये टीम रायपुर पहुंची थी और सुबह से करवाई शुरू की गयी है। 100 से ज्यादा IT अफसरों और कर्मचारियों की टीम छापेमारी की कार्रवाई में शामिल है।इनकम टैक्स अधिकारी सहित लोकल पुलिस बल के साथ जांच पड़ताल कर रही है। कारोबारी के फ़ोन औऱ मोबाइल फ़ोन भी अपने कब्जे में कर लिया गया है।



Leave a Reply