बघेल को मिली जमानत; सीएम ने ली चुटकी कहा, ‘बेल और जेल का खेल खत्म हो गया’

बघेल को मिली जमानत; सीएम ने ली चुटकी कहा, ‘बेल और जेल का खेल खत्म हो गया’

रायपुर (एजेंसी)। अश्लील सीडी कांड में पीसीसी चीफ भूपेश बघेल को आज कोर्ट से जमानत मिल गई है। उन्होंने आज कोर्ट में जमानत के लिए याचिका लगाई थी। बघेल द्वारा लगाये गए जमानत की याचिका पर सुनवाई करते हुए कोर्ट द्वारा उन्हे जमानत दे दी गई। बघेल जेल से रिहा होने के बाद सीधे राजीव भवन गए। जानकारी के मुताबिक भूपेश को कोर्ट ने 1 लाख रुपये के निजी मुचलके पर जमानत दी है। साथ ही यह शर्त भी लगाई गयी है की वे भारत छोड़कर बाहर नहीं जा पाएंगे।

मान-मुन्नवल के बाद आखिरकार जमानत ले ही ली

भूपेश बघेल दो दिन से जेल में थे। इन बीते दो दिनों में कांग्रेस ने पुरे प्रदेश में जेल भरो आंदोलन का उग्र प्रदर्शन भी किया।आज सुबह कांग्रेस के तमाम आला नेताओं ने जेल जाकर उनसे मुलाकात की थी। कांग्रेस के नेताओं ने बघेल से कहा था कि आलाकमान ने निर्देश दिया है कि वह जमानत ले लें। इसके बाद बघेल ने हामी भर दी और सुबह कांग्रेस की ओर से भूपेश बघेल की जमानत के लिए याचिका लगाई गई थी, जिसे कोर्ट ने मंजूर कर लिया। बघेल की ओर से कांग्रेस के महामंत्री गिरीश देवांगन ने जमानत के लिए कोर्ट में आवेदन पेश किया था। भूपेश बघेल के वकील सतीश चंद्र वर्मा और फैजल रिजवी ने कोर्ट के सामने अपनी दलील रखी। वहीं सीबीआई के वकील रजत श्रीवास्तव ने बेल का विरोध किया था। पीसीसी चीफ भूपेश बघेल जेल से रिहा होते ही देर शाम को रैली के साथ जेल से राजीव भवन पहुंचें।




सीबीआई ने बनाया था आरोपी 

बता दें कि बहुचर्चित सीडी कांड़ से सप्ताह भर से चल रही राजनीतिक अखाड़े ने आज एक नया मोड़ ले लिया है। सोमवार को सीबीआई ने भाजपा मंत्री राजेश मूणत के अश्लील सीडी मामले में चार्जशीट पेश की थी। इस चार्जशीट में बघेल को सह आरोपी बनाया था। कोर्ट में पेशी के बाद भूपेश बघेल को जमानत लिए जाने की पेशकश भी की थी, लेकिन बघेल ने यह कहते हुए जमानत लेने से इंकार कर दिया था कि उन्होंने कोई गुनाह नहीं किया है; ऐसे में वह बेल नही ंलेंगे जेल जाएंगे। बघेल के इस फैसले के बाद छत्तीसगढ़ की सियासत में चर्चा का दौर शुरू हो गया था। बीजेपी ने आरोप लगाया था कि जब बेल मिल रही थी, तो ऐसे में भूपेश बघेल का जेल जाना उनकी राजनीति का हिस्सा है।

बेल और जेल का खेल खत्म हो गया- रमन सिंह

पीसीसी चीफ भूपेश बघेल को जमानत मिलने के बाद मुख्यमंत्री डाॅ.रमन सिंह ने चुटकी ली और कहा कि बेल और जेल का खेल खत्म हो गया। रमन ने भूपेश बघेल पर निशाना साधते हुए कहा है कि बेल तो उन्हें लेना ही था। इसके अलावा कोई दूसरा चारा नहीं था। जेल के नाम पर दो दिनों तक जारी कांग्रेस की राजनीति खत्म हो गई है। डाॅ. सिंह ने कहा कि छत्तीसगढ़ की जनता के सामने सारी स्थिति साफ हो गई है। उन्होंने कहा कि कांग्रेसी जरा ये बताएं कि आखिर भूपेश जेल क्यों गए थे?




इस पार्टी की मां बेल पर है, आज कांग्रेस पार्टी बैलगाड़ी पर आ गई है -अनिल जैन

भाजपा के प्रदेश प्रभारी अनिल जैन ने प्रेस कांफ्रेस में सीडी कांड को लेकर पीसीसी अध्यक्ष पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि सीडी मामले में बेल लेने के लिए पहले से ही स्क्रिप्ट तैयार थी, फर्जी था इसलिए टिक नहीं हो पाए। कांग्रेस के नेता बेल को भीख कह रहे थे, जबकि इस पार्टी की मां बेल पर है। आज कांग्रेस पार्टी बैलगाड़ी पर आ गई है।

प्रदेश प्रभारी ने कहा कि भूपेश बघेल ने सीडी को सामने लाया था। क्या ये अपराध नहीं है? फर्जी सीडी को प्रचारित करना क्या अपराध नहीं है? इज्जतदार व्यक्ति पर कीचड़ उछालना क्या पाप नहीं है? कैलाश मुरारका के भूपेश को पाक साफ कहने पर अनिल जैन ने कहा कि जिम्मेदार राजनीतिक पार्टी के अध्यक्ष हैं, उन्हें क्या फर्जी सीडी लहराना शोभा देता है?

पीसीसी यानि प्रदेश क्रिमिनल कांग्रेस

भाजपा ने अपने ट्वीट पर पीसीसी का फुल फॉर्म लिखकर तंज कसा है। भाजपा ने PCC का मतलब सोशल मीडिया में ‘P-प्रदेश C- क्रिमिनल C- कांग्रेस लिखा है। साथ ही पीसीसी चीफ भूपेश बघेल पर भी जमकर निशाना साधा है। भाजपा ने अपने ट्वीटर हैंडल पर ट्वीट किया कि क्यों और कैसे जेल जाने का स्क्रिप्ट तैयार हुआ था। एक अंग्रेजी दैनिक अख़बार की कतरन का हवाला देते हुए भूपेश बघेल की गिरफ़्तारी को महज नौटंकी करार दिया है।

भाजपा ने कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए आगे लिखा है कि कांग्रेस लोगों की सहानुभूति बटोरना चाहती थी। मगर ये प्लान भी फेल हो गया इसलिए बेल लेकर कांग्रेस ने यू-टर्न ले लिया है। भाजपा को बदनाम करने और सीडी कांड का पाप धोने कांग्रेस शहीद कार्ड खेलना चाह रही थी। भाजपा ने अपने ट्वीट में आगे लिखा है कि भूपेश बघेल की गिरफ़्तारी के बाद जेल भरो सत्याग्रह भी सुनियोजित था।  कांग्रेस ने जनता की भावनाओं के साथ खिलवाड़ करके छत्तीसगढ़ को शर्मसार कर दिया है।



Leave a Reply