अटल विकास यात्रा 2018: मुख्यमंत्री ने सूरजपुर में जिला अस्पताल और लाइवलीहुड कॉलेज का लोकार्पण किया

अटल विकास यात्रा 2018: मुख्यमंत्री ने सूरजपुर में जिला अस्पताल और लाइवलीहुड कॉलेज का लोकार्पण किया

सूरजपुर (एजेंसी) | मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने अपनी विकास यात्रा के दौरान बुधवार को देर शाम सूरजपुर पहुंचे। उन्होंने 17 करोड़ 74 लाख के संयुक्त जिला कार्यालय भवन, 13 करोड़ 15 लाख के जिला अस्पताल भवन, 3 करोड़ 82 लाख के लाईवलीहुड कॉलेज भवन, 7 करोड़ 18 लाख के विधानसभा प्रेमनगर एवं प्रतापपुर अंतर्गत विद्युत सब स्टेशन का लोकार्पण किया। वहीं 2 करोड़ 74 लाख की लागत से लाईवलीहुड कालेज में 100 बेडेड गर्ल्स हास्टल का निर्माण, 1 करोड़ 18 लाख की लागत से ग्लोजिंग यूनिट शिलान्यास किया।

उन्होंने सूरजपुर में आम जनता को सम्बोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी द्वारा किए गए खनिज बहुल जिलों में जिला खनिज न्यास (DMF) के गठन के निर्णय से छत्तीसगढ़ में क्रांतिकारी बदलाव आया है। DMF के गठन से खनिज बहुल जिले ही नहीं बल्कि पूरे प्रदेश के विकास हेतु सरकार को अतिरिक्त आर्थिक संसाधन मिल रहे हैं।




मुख्यमंत्री कल बुधवार को सूरजपुर के ग्राम पर्री में लाइवलीहुड कॉलेज का लोकार्पण किया और कहा, “हमने सभी 27 जिलों में इस संस्थान की स्थापना का लक्ष्य पूरा कर लिया है। लाइवलीहुड कॉलेज स्वावलंबन का सशक्त माध्यम है। युवाओं के हुनर को निखारने के लिए शासन ने लाइवलीहुड कॉलेजों की स्थापना की है।”

इसके बाद मुख्यमंत्री ने SKY के तहत सिलफिली गांव के स्कूली बच्चो को स्मार्ट फ़ोन वितरण किया। स्कूली बच्चे स्मार्टफोन मिलने से बहुत खुश हुए। सीएम ने अभी बच्चो के साथ सेल्फी भी खिचवाई।

इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने नवनिर्मित प्रोसेसिंग यूनिट ‘पिलखा क्षीर प्रसंस्करण’ का लोकार्पण कर क्षेत्रवासियों को समर्पित किया।

मुख्यमंत्री ने सूरजपुर में आयोजित प्रेसवार्ता के दौरान पत्रकारों के सवालों के जवाब भी दिए। इस दौरान उन्होंने सरगुजा, जशपुर और मुंगेली जिले में आयोजित आमसभा को भी संबोधित किया।



Leave a Reply