अम्बिकापुर : दूरस्थ ग्राम चन्देश्वरपुर में लगाया मेगा स्वास्थ्य शिविर, किया गया निःशुल्क उपचार

अम्बिकापुर : दूरस्थ ग्राम चन्देश्वरपुर में लगाया मेगा स्वास्थ्य शिविर, किया गया निःशुल्क उपचार

कलेक्टर श्री संजीव कुमार झा के निर्देशानुसार मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ पीएस सिसोदिया के मार्गदर्शन में शनिवार को लुण्ड्रा विकासखंड के दूरस्थ वनांचल ग्राम चन्देश्वरपुर में विशेष पिछड़ी जनजातियों के लिए विशेष स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी एवं कर्मचारियों ने गाँव मे शिविर लगाकर 186 लोगों का निःशुल्क स्वास्थ्य जांच सह उपचार किया। शिविर में आए लोगों को कोरोना का टीका भी लगाया गया।

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लुण्ड्रा के बीएमओ डॉ मो. इरफ़ान ने बताया कि चन्देश्वरपुर गाँव में शनिवार को विशेष पिछड़ी जनजाति के लिए वृहत स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया। गाँव मे पहाड़ी कोरवा, नगेशिया, बारगाह, कंवर, तथा गोंड जनजाति निवास करती है। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने शिविर में उपस्थित 186 लोगों का स्वास्थ्य जाँच कर हाइपरटेंशन के 13 मरीज, शुगर के 13, प्रि ओरल कैंसर के 19, अनीमिया के 2, मोटर डिले के 2, एपिलेप्सी के 1, मॉलन्यूट्रिशन के 2 तथा हर्निया के 1 मरीज का चिन्हांकन किया गया।

इसके साथ ही शिविर में आये लोगों को कोविड का टीका भी लगाया। शिविर के माध्यम से लोगों का निःशुल्क इलाज कर दवा वितरण किया गया। लुण्ड्रा विकासखंड में इस तरह के मेगा स्वास्थ्य शिविर का आयोजन लगातार किया जा रहा है। इससे पूर्व जाटसेमर, सरईपानी तथा गेरसा में भी वृहद स्तर पर स्वास्थ्य शिविर लगाया गया था।

स्वास्थ्य शिविर में जनपद अध्यक्ष श्री गंगाराम, उपाध्यक्ष श्री वीरभद्र सिंह, डॉ संतोष सिंह, डॉ प्रियंका सिंह, डॉ विद्या, आरएमए मीना तिर्की तथा अन्य अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे।