मंत्री अमरजीत भगत : लोकवाणी से मिलती है शासन की योजनाओं और प्रदेश की सांस्कृतिक विरासत की जानकारी

मंत्री अमरजीत भगत : लोकवाणी से मिलती है शासन की योजनाओं और प्रदेश की सांस्कृतिक विरासत की जानकारी

मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल की मासिक रेडियो वार्ता लोकवाणी कार्यक्रम को खाद्य मंत्री श्री अमरजीत भगत ने अम्बिकापुर स्थित निवास कार्यालय में आमजनांे के साथ उत्साहपूर्वक लोकवाणी सुना। श्री भगत ने लोकवाणी सुनकर अपनी प्रतिक्रिया में कहा कि लोकवाणी कार्यक्रम के माध्यम से लोगों को शासन की योजनाओं और प्रदेश की सांस्कृतिक विरासत की जानकारी मिलती है। साथ ही इस कार्यक्रम के माध्यम से आमजन सीधे मुख्यमंत्री से भी जुड़ते हैं। लोकवाणी के जरिए आम जनता भी स्वयं की अथवा अपने गांव की समस्याओं से मुख्यमंत्री को अवगत कराते हैं।

मंत्री श्री भगत ने कहा कि लोकवाणी की 21वीं कड़ी में मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने विशेष रणनीति बनाकर जिलों में विकास के बारे में विस्तार से जानकारी दी हैं। मुख्यमंत्री ने बताया कि स्थानीय परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए समस्याओं को चिन्हित करना, उनके समाधान की तलाश करना, उन्हें लागू करना और जनता को राहत दिलाना हमारा लक्ष्य है। सभी जिलों के समन्वित विकास के लिए स्थानीय जनता की सोच, इच्छा तथा अपेक्षा के अनुरूप काम करने में जिला प्रशासन को और अधिक सक्षम बनाया जा रहा है। इस तरह राज्य में प्रत्येक व्यक्ति को सशक्त बनाते हुए विकास में उनकी भागीदारी सुनिश्चित कर ‘नवा छत्तीसगढ़’ गढ़ा जा रहा है।
मुख्यमंत्री श्री बघेल ने कहा कि गणेश चतुर्थी, नवा खाई तथा विश्वकर्मा जयंती जैसे कई पावन पर्वों के अवसर पर इस महीने लोकवाणी का प्रसारण हो रहा है। आप सभी सावधानी तथा सुरक्षा के साथ इन पर्वों को खुशी-खुशी मनाते हुए सामाजिक एकता, सौहार्द्र और समरसता की हमारी महान विरासत को आगे बढ़ाएं। श्री बघेल ने कहा है कि प्रशासनिक इकाई के रूप में जिलों को महत्व देते हुए हमने अल्प समय में ही पांच नये जिले बनाने की पहल की है। जिला स्तर पर जनहितकारी योजनाएं और कार्यक्रम संचालित किया जा रहा है ताकि स्थानीय जनता की सोच, इच्छा और अपेक्षा के अनुरूप बेहतर और सुनियोजित विकास हो सके।