गोंगपा और सर्व आदिवासी समाज़ को साथ लेंगे जोगी, विजय रथ को किया स्थगित

गोंगपा और सर्व आदिवासी समाज़ को साथ लेंगे जोगी, विजय रथ को किया स्थगित

रायपुर (एजेंसी) | प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जांजगीर दौरे के बाद अजा सीटों को लेकर नवनिर्मित बसपा-जोगी गठबंंधन भी सक्रिय हो गया है। गठबंधन के मुताबिक छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस (जोगी) पार्टी (छजपा) 55 और बहुजन समाजवादी पार्टी (बसपा) 35 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। लखनऊ से लौटे बसपा अध्यक्ष ओपी बाचपेई ने शनिवार को अजीत जोगी से मुलाकात कर सीटों के निर्धारण की प्रकिया को आगे बढ़ाया। साथ ही यह भी बताया कि गठबंधन सरकार में अजित जोगी ही छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री प्रतिनिधि होंगे।

इसे लेकर 24 सितंबर को जित सागौन बंगले में बैठक होगी। इसमें बसपा के छह में से तीन प्रदेश प्रभारी डॉक्टर अशोक सिद्धार्थ, एमएल भारती, लालजी वर्मा शामिल होंगे। इसके बाद 26 को गठबंधन की सूची जारी किए जाने के संकेत हैं। इस साझा बैठक में केवल सीटों पर चर्चा होगी।




उम्मीदवारों का फैसला दोनों ही पार्टियां अपने-अपने स्तर पर लेंगी। बता दें कि जोगी ने अब तक 45 प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं। इनमें से केवल 10 सीटें तय करनी है। सीटों के बंटवारे के लिए विधानसभा क्षेत्र में दोनों पार्टियों के काडर और वोट बैंक का पैमाना भी रखा गया है। इसके आधार पर तय होगा कि किस सीट पर कौनसी पार्टी की जीत हो सकती है। इसे देखते हुए अजीत जोगी ने कल  यानी सोमवार को होने वाली विजय रथ रैली को स्थगित कर दिया है। अब इसे नई तारीख में दोनों दल मिलकर रैली निकालेंगे।

गोंगपा और सर्व आदिवासी समाज़ को साथ लेंगे जोगी 

बसपा के बाद अब जोगी कॉग्रेस गोंगपा और सर्व आदिवासी समाज को जोड़ने की कवायद में जुट गई है। बहुत जल्द इनके साथ गठबंधन हो जाने के संकेत है। शनिवार को हुई बैठक में अजित जोगी ने साफ किया है, बहुत जल्द क्षेत्रीय डालो से मुलाकात कर सकते है।



Leave a Reply