11 साल की बच्चे की डेंगू से हुई मौत, संख्या बढ़कर 43 हुई

11 साल की बच्चे की डेंगू से हुई मौत, संख्या बढ़कर 43 हुई

भिलाई (एजेंसी) | दुर्ग के रहने वाले गगन रघुवंशी (11) की रायपुर में डेंगू से मौत हो गई। उसका इलाज रायपुर के  रामकृष्ण केयर सेंटर में चल रहा था। पिछले शनिवार ही उसे बुखार आया था। डेंगू से दुर्ग जिले में यह 43वीं मौत है। गगन के परिजनों ने बताया उसे 10 सितंबर को बुखार आया था। परिजन उसे डॉक्टर के पास ले गए। 5 दिन दवा खाने के बाद भी जब बुखार नहीं उतरा, तो 15 सितंबर को गगन को रायपुर के बाल गोपाल अस्पताल ले जाया गया। यहां जांच कराने पर उसे डेंगू होने की पुष्टि हुई और उसे भर्ती कर लिया गया।




गगन के शरीर में डेंगू वायरस 10 दिन पुराना था और उसकी हालत भी अच्छी नहीं थी। इसलिए बाल गोपाल अस्पताल के प्रबंधन ने उसे बेहतर उपचार के लिए रामकृष्ण केयर सेंटर भेजा। वहां इलाज के दौरान गगन की हालत सुधरने के बजाय बिगड़ती चली गई। शुक्रवार रात उसने अस्पताल में दम तोड़ दिया।

31 जुलाई से जानलेवा हुए डेंगू ने सबसे ज्यादा बच्चों पर कहर बरपाया है। लगभग साढ़े सात हजार संक्रमित मरीजों में से आधे तो बच्चे ही हैं। इसके अलावा जिन 43 लोगों की अब तक जान गई है, उनमें भी ज्यादातर बच्चे ही हैं। वही 10 साल तक के 12 बच्चे अब तक डेंगू की चपेट में आने से दम तोड़ चुके हैं।



Leave a Reply