इन आसान तरीको से आप ऑफिस में आने वाली नींद को भगा सकते है

इन आसान तरीको से आप ऑफिस में आने वाली नींद को भगा सकते है


काम ऑफिस में करते समय नींद आना स्वाभाविक होता है, क्योंकि एक कामकाजी महिला को ऑफिस के कामों के साथ ही घर के कामों को भी देखना होता है ऑफिस से घर पहुंचने पर खाना बनाना और फिर घर के इतने सारे काम करने से नींद तो आएगी ही यही कारण है कि ऑफिस में काम करते समय आपको जम्हाई या झपकी आ ही जाती है हम जानते है कि बॉस की नजरों में ना आने के लिए आप ना जाने कितने कॉफी और चाय के कप खत्म कर देती होंगी।

ऑफिस में काम करते करते बीच में थोड़ी देर उठें और कुछ समय तक अकेले टहलकर आएं बाहर की रोशनी और हवा में सांस लेकर आपको यकीनन अच्छा लगेगा अपनी सीट से उठकर थोड़ा चलने से आपकी नींद गायब हो जाएगी और आपके चलने से रक्त का दौरा बढ़ेगा, जिससे आपके शरीर की सुस्ती दूर हो जाएगी।

काम करते समय आप गाने सुनकर अपनी नींद को अलविदा भी कर सकती हैं ऐसा करने से आपकी नींद भी गायब हो जाएगी म्यूजिक आपके दिमाग को कुछ सोचने पर मजबूर कर देता है और सोचते समय आपकी नींद गायब हो सकती है।

काम करते समय आने वाली नींद या जम्हाई को दूर करने का एक आसान सा तरीका है कि आप अपने चेहरे को अच्छे से ठंडे पानी से धो लें आंखों पर ठंडे पानी के छींटे मारने से आप काफी अच्छी तरह से नींद से छुटकारा पा सकती हैं।

आखरी सुझाव यह है की आप ऑफिस में काम के दौरान ज्यादा मीठा खाना ना खाएं मीठा खाने से काफी नींद आती है इसलिए मीठा कम से कम खाएं अगर आपको मीठा खाने का मन हो तो ऐसे में मेवे ही खाएं, इससे आपकी सेहत भी बनी रहेगी और आप तरोताजा भी महसूस करने लगेंगी।




Leave a Reply