Home लाइफस्टाइल कई जानलेवा बीमारी हो सकती है टूथपेस्ट का उपयोग करते हैं तो

कई जानलेवा बीमारी हो सकती है टूथपेस्ट का उपयोग करते हैं तो

कई जानलेवा बीमारी हो सकती है टूथपेस्ट का उपयोग करते हैं तो

इस रिचर्स को चूहों पर किया गया है जिसमे शोधकर्ता ने थोड़े समय के लिए ट्राइक्लोसन की थोड़ा सा मात्रा दिया गया और इसके रिज़ल्ट्स चौकाने वाला था इस रिसर्च में देखा गया कि चूहों के आत में सूजन बढ़ने लगी है।


ट्राइक्लोसन का आंत के स्वास्थ्य पर प्रभाव पड़ सकता है ट्राइक्लोसन की अधिक मात्रा का जहरीला प्रभाव पड़ता है इसके कम मात्रा का प्रभाव अस्पष्ट हमारे शरीर पर कम प्रभाव डालता है।

हर कोई अपने आप को स्वस्थ और फिट रखना चाहता है और अपने आप को स्वस्थ और फिट रखने के लिए क्या कुछ नहीं करते है इसमें भी हर सुबह और रात को आप टूथपेस्ट से दांतों को साफ करते ही हैं लेकिन आप सब जानकर हैरान रह जाएंगे कि दांत को साफ करने वाले तुझ से आपको आपको एक खतरनाक बीमारी दे सकती हैं आप अभी भी सोच रहे होंगे कि यह कैसे संभव है लेकिन आपको बता दे की आपको कैंसर जैसी भयानक बीमारी दे सकती है तो आइये जानते हैं….

बता दें कि दांत के कीड़े को साफ करने के एंटीबैक्टीरियल और झाग के लिए एंटीबैक्टीरियल में जो तत्व ट्राइक्लोसन का उपयोग किया जाता है यह तत्व हमारे बड़ी आत में सूजन पैदा करता है जो धीरे धीरे कैंसर का रूप ले लेता है यह अमेरिका के मैसाचुएट्स-एमहेस्र्ट विश्वविद्यालय के प्रोफेसर गुओडोंग झांग ने बताया है।


Load More Related Articles
Load More By Helly
Load More In लाइफस्टाइल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *