ये गल्तियां इंटरव्यू में कभी ना करें

ये गल्तियां इंटरव्यू में कभी ना करें

 

हमें इंटरव्यू को कभी कम नहीं समझना चाहिए क्योकि इसी पर ही आपको करियर निर्भर करता है यह बहुत जरूरी है कि आप अगर इंटरव्यू के लिए जा रही है और जॉब भी अच्छी है तो कुछ बातों की वजह से आप पहली ही मुलाकात में अपने होने वाले बॉस पर अच्छा प्रभाव नही डाल पा रहे तो हो सकता है कि आप बार-बार कुछ गल्तियां दोहरा रहे हो आइए जानते है कौन सी हैं वो गल्तियां जो आपकी कामयाबी पर भारी पड रही हैं।




१. पहनने की स्टाइल

हर कम्पनी ऐसे ही कैंडिडेट्स चाहते हैं जो इन कसौटियों पर खरे उतर सके इस समय हैवी इंब्रायडरी वाले सूट, फिटिंग वाला या रिवीलिंग आउटफिट पहनना ठीक नहीं है इसलिए मौके के साथ सूट करते आउटफिट पहनें अपने हाथों को खाली ही रखें जिससे कि आप आराम से दरवाजा खोल सकें और हाथ मिला सकें इससे इंपरेशन अच्छा पडेगा।

2. एक्सेसरीज
आप ऑफिस में खास इंटरव्यू के लिए जा रही हैं और चूड़ी या पायल की छनछन से ब़स पर बहुत बुरा प्रभाव पड सकता है।

3. फुटवियर फुटवियर भी पर्सनैलिटी पर अच्छा प्रभाव डालते हैं प्रोफेशनल लुक के लिए बिना चमक दमक की हील और बिना आवाज़ वाले शूज़ ही अच्छे हैं।




4. हेयरस्टाइलिंग
प्रोफेशनल बातचीत में चेहरे का साफ दिखना और आई कॉन्टैक्ट बहुत जरूरी है बालों के खुला रखने की बजाए इन्हे बांध कर ही जाएं।

5. हाथ-पैर
हाथ पैर से आपको रहन सहन जांचा जा सकता है गंदे, रूखे, फटे और छोटे-बड़े नाखूनों और आधी-अधूरी नेलपेंट वाले हाथ-पैर अनप्लैन्ड ज़िंदगी की ओर इशारा करते हैं तो अपने हाथों और पैरों को साफ और मॉश्चराइज करने पर भी ध्यान दें।

Leave a Reply