Home ज्योतिष राजयोग का सुख शरीर पर इस तरह के निशान होने पर मिलता है

राजयोग का सुख शरीर पर इस तरह के निशान होने पर मिलता है

ज्योतिष में कुंडली का अध्ययन करके राजयोग के सुख की भविष्यवाणी की जाती है इसके अलावा सामुद्रिक शास्त्र में हाथों और पैरों पर बनने वाले कुछ खास निशानों से राजयोग के सुख के बारे में मालूम किया जा सकता है राजयोग का सुख बनने पर व्यक्ति शासन करता है और उसे सारी सुख सुविधाएं प्राप्त करता है सामुद्रिक शास्त्र के अध्ययन से किसी व्यक्ति के हाव-भाव, शारीरिक बनावट और निशानों का आंकलन करके उसके भविष्य और वर्तमान की जानकारी हासिल की जा सकती है।

# हथेली पर बने खास निशान के अलावा अगर पैर में चक्र, कमल, शंख और आसन का निशान होता है उसे आजीवन सुख सुविधा मिलती है। ऐसे लोगों के घर में हमेशा लक्ष्मी का सदा वास रहता है।

# सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार जिस व्यक्ति के पैर के तलवे में चक्र या कुंडल का निशान बना हो वह एक अच्छा नेता या शासक बनकर देश की सत्ता के शिखर पर पहुंचता है।

# जिस व्यक्ति की हथेली के एकदम बीच वाले हिस्से पर कोई तोरण, बाण, रथ, चक्र या ध्वजा का निशान दिखता है उसे जीवन में महान उपलब्धि हासिल होती है और शासन करने का एक बड़ा अवसर मिलता है।

# ग्रंथ के अनुसार अगर हाथों या पैरों में हस्ती, छत्र, मछली, तालाब, या वीणा जैसे मिलते जुलते निशान बनते हुए दिखाई दे तो वह व्यक्ति उत्तम और बहुत मान-सम्मान प्राप्त करने वाला व्यक्ति बनता है।

# जिस किसी की भाग्य रेखा (कलाई से शुरू होकर शनि पर्वत यानि मध्यमा उँगली तक) सीधी , साफ और अखंडित होते हुए सीधे शनि पर्वत तक जाए तो ऐसे व्यक्ति को हर प्रकार का सांसारिक सुख, सुविधा और यश की प्राप्ति होती है।

# सामुद्रिक शात्र के अनुसार जिस व्यक्ति की छाती चौड़ी, नाक लंबी होती है और नाभि गहरी होती है उसका जीवन एक राजा की तरह बीतता है उसके पास जमीन-जायजाद की कोई कमी नहीं रहती ज्योतिष के अनुसार हथेली और पांव के तलवों पर शंख, चक्र, गदा, खड्ग, अंकुश, धनुष, बान आदि के निशान होने पर राज योग का सुख मिलता है।

Load More Related Articles
Load More By Helly
Load More In ज्योतिष

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *